• Hindi News
  • Rajasthan
  • Churu
  • फागोत्सव पर चंग गींदड़ नृत्य पर थिरके रसिये
विज्ञापन

फागोत्सव पर चंग गींदड़ नृत्य पर थिरके रसिये

Dainik Bhaskar

Mar 05, 2015, 02:10 AM IST

Churu News - फागोत्सवके तहत विभिन्न स्थानों पर चल रहे चंग गींदड़ में मंगलवार रात को रसिए जमकर थिरके। देर रात तक चले नृत्यों में...

फागोत्सव पर चंग गींदड़ नृत्य पर थिरके रसिये
  • comment
फागोत्सवके तहत विभिन्न स्थानों पर चल रहे चंग गींदड़ में मंगलवार रात को रसिए जमकर थिरके। देर रात तक चले नृत्यों में अलग-अलग वेशभूषाओं में सजे युवाओं ने जमकर नृत्य किया।

सेकसरिया कुआ के पास श्रीराम चौक ढफ मंडली की ओर से मंगलवार रात को शुरू हुई गींदड़ का शुभारंभ सेन समाज के प्रदेशाध्यक्ष सुनील गहलोत ने फीता काटकर किया। मंडली के विनोद सैनी, आनंद दईया, किशनलाल, गोविंद सैनी आदि ने सहित अन्य कलाकारों ने नृत्य किया। इसी क्रम में वार्ड 13 में विश्वकर्मा मंदिर प्रबंधन प्रबंध समित के पूर्व अध्यक्ष सोहनलाल मीषण ने चंग नृत्य का शुभारंभ किया। मंडली के सदस्यों ने धमाल के साथ ही नृत्य किया।

चूरू.गांवकरणपुरा के सद्भावना चौक पर बुधवार को करणपुरा ढफ मंडली की ओर से फागोत्सव चंग प्रतियोगिता हुई। मुख्य अतिथि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने चंग पर थाप प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। राठौड़ ने कहा कि होली पर्व एकता का प्रतीक है, जिसमें सभी समाज के लोग एक-दूसरे को रंग लगाकर प्रेम का संदेश देते है। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष गौरीशंकर मंडावेवाला ने की। इस मौके पर जिला प्रमुख हरलाल सहारण, सभापति विजय कुमार शर्मा, जिला महामंत्री चंद्राराम गुरी,पूर्व पंचायत समिति सदस्य विक्रमसिंह कोटवाद, जिला महामंत्री वासुदेव चावला, संदीप सिंह राठौड़,सरपंच मूलाराम कस्वा सरंपच गोपीचंद आदि ने विचार व्यक्त किए। चंग प्रतियोगिता में करणपुरा, चंगोई, घासला, देवगढ़, बाडेट, सादपुरा, दुधवाखारा, बूंटिया, मकोर, बालरासर, भलाउ भनीण आदि स्थानों से आए कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर समां बांधा। प्रतियोगिता में जसवंतसिंह, रामसिंह चाहर, छगनसिंह, भगवानाराम चाहर, सरपंच गोपीचंद आदि ने सहयोग किया।

सरदारशहर.स्थानीयरामनगर बास स्थित राजकीय उप्रावि हरिजन मोहल्ला में फागोत्सव मनाया गया। स्कूल के शिक्षक विक्रांत कुमार के निर्देशन में हुए इस कार्यक्रम में बच्चों ने कृष्ण-राधा की झांकी प्रस्तुत की एवं होली खेली। कार्यक्रम में स्कूल विकास समिति सदस्य भी उपस्थित थे। संस्था प्रधान संपत्तराम जांगिड़ ने होली के ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य की जानकारी दी।

चूरू.गांव करणपुरामें चंग प्रतियोगिता का शुभारंभ करते चिकित्सा मंत्री राठौड़।

X
फागोत्सव पर चंग गींदड़ नृत्य पर थिरके रसिये
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन