\"देश के विकास में सभी का योगदान जरूरी\' / "देश के विकास में सभी का योगदान जरूरी'

Churu News - जाटकीर्ति संस्थान की ओर से चौधरी कुंभाराम आर्य की पुण्यतिथि पर रविवार को वन विहार कॉलोनी स्थित सामुदायिक भवन में...

Oct 27, 2014, 02:15 AM IST
जाटकीर्ति संस्थान की ओर से चौधरी कुंभाराम आर्य की पुण्यतिथि पर रविवार को वन विहार कॉलोनी स्थित सामुदायिक भवन में सर्व समाज बौद्धिक प्रतिभा समारोह हुआ।

अध्यक्षता करते हुए प्रो. कन्हैयालाल सींवर ने कहा कि भारत अनेकताओं में एकता वाला देश है, जहां अनेक जाति, धर्म, संप्रदाय के लोग शांति भाईचारे के साथ रहते है। उन्होंने कहा कि देश का चहुंमुंखी विकास प्रत्येक जाति सम्प्रदाय के सहयोग से ही संभव है। जहां देश के सम्मान की बात होती है, वहां देश का प्रत्येक नागरिक जाति-पाती से ऊपर उठकर केवल भारतीय होता है। मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद आरीफ बैग ने कहा कि भारत त्योंहारों का देश है। प्रत्येक त्योंहार उत्सव को सभी जाति धर्म के लोग बड़े ही उत्साह भाईचारे के साथ मनाते है। दीपावली, ईद जैसे त्योंहार हमें आपसी सौदार्य का संदेश देते है। कार्यक्रम में भाईचारा मिशन के मोहम्मद बिलाल, अभिलाषा रणवां, लक्ष्मणसिंह बुरड़क, प्रोफेसर देदाराम, आदूराम न्योल, डॉ. ब्रह्मानंद चौधरी, गिरधारी तंवर पं. साकृत्य शर्मा ने विचार व्यक्त करते हुए नए भारत के निर्माण के लिए युवाओं से आगे आने का आह्वान किया।

210प्रतिभाओं का सम्मान

कार्यक्रममें संस्थान की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर जाट समाज की 50 प्रतिभाओं सहित कुल 210 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। संस्थान की ओर से प्रतीक चिन्ह तथा प्रमाण पत्र प्रदान कर प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। अध्यक्ष हेतराम भाकर ने आभार व्यक्त किया। संचालन जगमालसिंह रिड़मलसिंह सांसी ने किया।

चूरू. प्रतिभासम्मान समारोह में उपस्थित समाज के लोग।

चूरू. कार्यक्रममें सम्मानित प्रतिभाओं के साथ अतिथि

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना