पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • दावेदार के िवरोधी बयान पर जिलाध्यक्ष ने दिखाए तेवर

दावेदार के िवरोधी बयान पर जिलाध्यक्ष ने दिखाए तेवर

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगरपरिषद चुनाव को लेकर भाजपा वार्ड-वार्ड घूम रही है। चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ टीम के साथ एक-एक वार्ड मेंे जाकर कार्यकर्ताओं और वार्ड के मौजिज लोगों की नब्ज टटोल रहे हैं। कुछ वार्डों में मीटिंगों के दौरान कुछ ज्यादा दावेदारों के चलते घमासान मचा। एक वार्ड में तो पार्टी लाइन के विरोधी बयान पर जिला अध्यक्ष को आक्रामक होना पड़ा।

गुरुवार को मंत्री ने वार्ड 40, 41, 42, 35, 43, 44 15 में बैठक कर प्रत्याशी तय करने की कोशिश की। वार्डों में दावेदारों की सूची ज्यादा होने से कहीं वार्ड में कमेटी की गठन किया गया, तो कहीं फिर सर्वे की बात कही गई। वार्ड 42 के पार्वती भवन में सुबह हुई बैठक में चार प्रत्याशियों के नाम आए। सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थक साथ लेकर बैठक में पहुंचे। सभा को संबोधित करते हुए चिकित्सा मंत्री राठौड़ ने कहा वार्ड के मौजिज लोगों और सर्वे के आधार पर हमारे पास नाम चुके हंै। लेकिन हम चाहते हैं कि आप सभी साथ बैठकर अपना प्रत्याशी तय करें। अगर किसी भी दावेदार को टिकट नहीं मिलती है तो इसका मतलब यह नहीं कि वे निर्दलीय खड़े हो जाएं। इस दौरान चारों प्रत्याशियों को खड़ा कर ये बुलवाया गया कि पार्टी का जो निर्णय होगा वह सर्वमान्य होगा और पार्टी के साथ होंगे। तीन के सही जवाब के बाद चौथे दावेदार ने यह कह दिया कि मैं कुछ नहीं कह सकता। मोहल्ले के लोगों से बात करने के बाद ही फैसला सुनाऊंगा। इतना कहते ही जिलाध्यक्ष गौरीशंकर मंडावेवाला ने कहा कि सूची में से अभी इसका नाम काटा जाए। ये पार्टी हित की बात नहीं कर रहा। यह सुनकर उस दावेदार के समर्थकों के होश उड़ गए। वे शोर-शराबा कर बाहर गए।

इस दौरान काफी देर तक सभी के दावेदारों के समर्थकों के बीच तू-तू मैं-मैं चलती रही। मंत्री राठौड़ ने मोर्चा संभालते हुए सभी को शांत करवाया। बाद में मंत्री ने कहा कि इस तरीके से करने से कुछ नहीं होने वाला। अगर यहां इन बातों का विरोध है तो एक बार फिर सर्वे किया जाएगा। उसे सर्वसम्मति से माना जाएगा। सभी ने आश्वासन दिया। बैठक को पूर्व सभापति रमाकांत औझा, पूर्व जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा, नगर अध्यक्ष भजनलाल शर्मा, पूर्व प्रधान हरलाल सहारण, जिला महामंत्री वासुदेव चावला चंद्राराम गुरी ने संबोधित किया।

कांग्रेसभी जुटी उम्मीदवार तय करने में

नगरपरिषद में फिर से कांग्रेस का बोर्ड बनाने के लिए पार्टी की ओर से