पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • स्वर्णकार समाज का सम्मेलन, एकजुट होने का आह्वान

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वर्णकार समाज का सम्मेलन, एकजुट होने का आह्वान

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ब्राह्मणस्वर्णकार सोनी समाज मेवाड़-मारवाड़ का सातवां प्रतिभावान सम्मान समारोह बग्गड़ के देवनारायण मंदिर में हुआ। इसमें समाज की प्रतिभावान 161 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भंवर लाल कश्यप ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार भी दें। जिससे हमारी भारतीय संस्कृति एकाएक बनी रह सके। इन्होंने कहा कि वर्तमान में शिक्षा का महत्व तो है ही इसलिए अच्छी शिक्षा के साथ परिवार में माता-पिता को अपने बच्चों संस्कार भी देने चाहिए। जिससे युवा बच्चें शिक्षित संस्कारित होकर समाज का नाम रोशन कर सके। इस दौरान उन्होंने एकजुटता का आह्वान किया। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत रूपचंद्र बाड़मेरा, थानाधिकारी उगमराज कट्टा, मेवाराम, महिला मोर्चा अध्यक्ष माया कश्यप ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ की। सामूहिक विवाह समिति अध्यक्ष मदनलाल जोजावरा, नवयुवक मंडल अध्यक्ष राजकुमार साकरिया, जगदीशचंद्र, पुखराज, रमेश मंडाेरा, ओमप्रकाश ने कार्यक्रम में शिरकत करने वाले अतिथियों का स्वागत किया। समाज की युवतियों ने सांस्कृतिक डांस की रंगारंग प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम को गणपत लाल जसमतिया, पूर्व पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल ने भी संबोधित किया।

प्रशंसापत्र देकर किया 161 का सम्मान

ब्राह्मणस्वर्णकार समाज के सम्मेलन में मेवाड़-मारवाड़ की कक्षा 3 से उच्च शिक्षा तक 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाली प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। सामूहिक विवाह समिति और मदारिया नवयुवक मंडल ने 161 छात्र-छात्राओं का प्रशस्ति, प्रशंसा पत्र देकर स्मृति चिन्ह भेंट किए। इस दौरान नंद किशोर जोजावरा, दुर्गा देवी, खेमराज, पुखराज चह्वाण, सुवालाल मंडोरा, हरिगोपाल सहित सहित समाज के कई लोग मौजूद थे।

देवगढ़ . सोनी समाज की सम्मानित प्रतिभाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें