• Hindi News
  • बेचने ले जा रहे थे पोषाहार का 3500 किलो गेहूं, दो गिरफ्तार

बेचने ले जा रहे थे पोषाहार का 3500 किलो गेहूं, दो गिरफ्तार

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सदरथाना पुलिस ने रीको एरिया में कार्यवाही करते हुए धौलपुर प्राथमिकता सहकारी समिति के गोदाम से निकलते हुए एमडीएम पोषाहार के 3500 किलो गेहूं से भरे ट्रैक्टर ट्राली को जब्त किया है तथा दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सदर थाना प्रभारी चन्द्रप्रकाश ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि रीको एरिया से कुछ लोग मिड डे मील के गेहूं की कालाबाजारी कर ट्रैक्टर ट्राली में भरकर बेचने के लिए बाजार ले जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। जहां धौलपुर प्राथमिकता सहकारी समिति के गोदाम के पास दो जने ट्रैक्टर ट्राली में खाली बोरी भरकर ले जाते हुए दिखाई दिए। जिन्हें रोककर पूछताछ की गई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस पर ट्राली की तलाशी ली गई तो खाली बोरियों के नीचे खुला गेहूं भरा हुआ मिला। जिस पर पुलिस ने मौके से दो जनों को गिरफ्तार कर कालाबाजारी के लिए ले जाए जा रहे 3500 किलो मिड डे मिल के गेहूं को शेष| पेज 15

बेचने ले जा रहे थे...

ट्रैक्टरट्राली सहित जब्त कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों में धौलपुर प्राथमिकता सहकारी समिति के गोदाम का केयर टेकर कमरूदीन पुत्र कासिम खान निवासी बजरिया धौलपुर ट्रैक्टर चालक शाहिद पुत्र टिल्लू निवासी मित्तल कोल्ड स्टोरेज के पास जीटी रोड़ धौलपुर शामिल हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने गेहूं को बाजार में बेचने के लिए ले जाने की बात स्वीकार की है। आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए गेहूं के ऊपर ट्राली में खाली बोरियां भर रखी थी। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 408, 120 बी आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

धौलपुर पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी जब्त ट्रैक्टर-ट्रॉली।

कालाबाजारी के तार गोदाम के अंदर तक

कालाबाजारीकर बाजार में बेचने के लिए ट्रैक्टर ट्राली से ले जाया जा रहा गेहूं सहकारी समिति के गोदाम के पास ही पुलिस ने पकड़ा है। जिससे सवाल ये उठता है कि बिना गोदाम प्रशासन की मिलीभगत के गेहूं कालाबाजारी के लिए बाहर कैसे सकता है। थाना प्रभारी चन्द्रप्रकाश ने बताया कि बिना गोदाम प्रशासन या उसके किसी कर्मचारी की मिलीभगत के गेहूं कालाबाजारी के लिए बाहर नहीं सकता। पुलिस इस तथ्य की जांच कर रही है कि आखिर किस की मिलीभगत से गेहूं कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था।

20दिन में दूसरी बार पकड़ी पुलिस ने कालाबाजारी

ऐसानहीं है कि एमडीएम गेहूं की कालाबाजारी का ये पहला मामला हो। 20 दिन पूर्व भी कुछ लोग मिड डे मील के गेहूं को ट्रैक्टर ट्राली में भरकर कालीमाई के पास बेचने के लिए लाए थे। जिसकी निहालगंज पुलिस को भनक लग गई। जिसने मौके पर पहुंचकर 30 क्विंटल गेहूं को ट्रैक्टर ट्राली सहित जब्त कर लिया तथा आरोपी भागने में सफल रहे। मामले की जांच अभी पूरी भी नहीं हो पाई कि रविवार को एक और मामला प्रकाश में आया। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कालाबाजारी के तार गोदाम के अंदर तक जुड़े हैं। सवाल ये है कि क्या पुलिस इन तारों का खुलासा कर इनके गिरेबान तक पहुंच पाएगी।