पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • वार्षिकोत्सव में सबको भाया बच्चों का डांस

वार्षिकोत्सव में सबको भाया बच्चों का डांस

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर। बालमंदिर स्कूल में शुक्रवार को वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन बच्चों ने गीत-भाषण सहित विभिन्न प्रतियोगिता में अपना टैलेंट दिखाया। गीत प्रतियोगिता का आगाज किरण ने राजस्थानी गीत से किया। इसके बाद टिंकल ने हम हिंदुस्तानी गीत की प्रस्तुति दी।
जसवंत सिंह के सगळा साथी परणिया मैं तो रहयो कंवारो टाबरियो, नीतू ने आली जा मारो गोरबंध नखरालो, ...सोमय ने हे प्रीत जहां की रीत सदा, मैं गीत वहां के गाता हूं, ... माया ने कृष्ण भक्ति से ओतप्रोत गीत की प्रस्तुति दी जिसे खूब सराहा गया। भावना गौड़ ने राम चले वन को, मैया हम अभी चले जाएंगे, ...खुशबू ने यशोमती मैया से बोले नंदलाला, राधा क्यूं गौरी मैं क्यूं काला की शानदार प्रस्तुति देकर सबको झूमने के लिए विवश कर दिया।

बाड़मेर.सिद्धार्थविद्या मंदिर उमावि में आयोजित वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि मुभीछा उमावि गांधी चौक के प्रधानाचार्य पन्नाराम ने कहा कि छात्र अनुशासन का महत्व समझें। कार्यक्रम अध्यक्ष समाजसेवी स्वरूपसिंह राठौड़ ने कहा कि विद्यार्थी भविष्य निर्माण पर ध्यान दें। समारोह में शैक्षणिक खेलकूद प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।
शिक्षक भगवानसिंह दूधवा ने बताया कि वार्षिक प्रतिवेदन प्रबंधक नरेंद्र सिंह महेचा ने प्रस्तुत किया। विदाई गायन रघुवीरसिंह बलाई ने प्रस्तुत किया। समारोह में तेजसिंह रेडाणा, उगमसिंह, अशोक सिंह, अनोपसिंह, मानसिंह, सवाईसिंह, रणजीतसिंह, मनीष, तनसिंह झाला नरेश सोनी मौजूद थे।

बाड़मेर.गांधीचौक स्थित मुभीछा राउमावि में कक्षा 12वीं के छात्रों का विदाई समारोह आयोजित हुआ। प्रधानाचार्य पन्नाराम चौधरी ने कहा कि परिश्रम से जीवन में उपलब्धियां प्राप्त होती हैं। ऋतुराज शर्मा ने छात्रों को जिज्ञासा रखते हुए नियमित अध्ययन करने की प्रेरणा दी।
समारोह में राजस्थान में गुजराती साहित्य में प्रथम आने वाले छात्र महावीर सिंह राष्ट्रीय सेवा योजना, कॅरिअर प्रदर्शनी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले भोमराज सिंह, सुरेश गिरी सागर, सवाई सिंह स्वयं सेवकों का सम्मान किया। छात्रों ने स्कूल में पंखा भेंट किया। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी रश्मिकांत मेहता ने भी विचार रखे।

बाड़मेर.राजकीयअंबेडकर प्रथम एसटी छात्रावास में विदाई समारोह आयोजित हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल ने कहा कि समाज में व्याप्त बुराइयों को एकजुट होकर समाप्त करने का प्रयास करें।
उन्होंने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया। केयर्न इंडिया के खुर्रम नायब ने कहा कि छात्र ही देश का भविष्य है। अध्यक्षता करते हुए भुराराम भील ने छात्रों को कड़ी मेहनत कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। छात्रावास अधीक्षक भगवानाराम, जिप. सदस्य किशनलाल, गोविंद भील, लाखाराम भील मौजूद थे।

रामसर.राबामाविरामसर का वार्षिकोत्सव उत्साह से मनाया। बालिकाओं ने विभिन्न वेशभूषा में प्रेरक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर श्रोताओं का मनमोह लिया। मुख्य अतिथि केशाराम पूनिया ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने बालिका के संपूर्ण विकास की बात पर जोर दिया। विशिष्ट अतिथि कंवराराम खीचड़ एवं राणमल सोलंकी ने बालिकाओं को संबोधित किया। अध्यक्ष जोगेन्द्रसिंह राठौड़ ने आभार व्यक्त किया। प्रधानाचार्य चिंतामणदास सोनी ने धन्यवाद दिया। दसवीं की 27 बालिकाओं को विदाई दी गई।

धोरीमन्ना.आदर्शविद्या मंदिर में आयोजित वार्षिकोत्सव में बच्चों ने शानदार नाटक की प्रस्तुति देकर भ्रष्टाचार पर कटाक्ष किया। वर्तमान में भय पैदा करने वाली बीमारी स्वाइन फ्लू पर हास्य एकांकी की प्रस्तुति दी। मुख्य वक्ता वासुदेव प्रजापति ने चरित्र निर्माण पर जोर दिया। मुख्य अतिथि प्रधान ताजाराम चौधरी ने शिक्षा के साथ सहशैक्षणिक गतिविधियों में भी अव्वल रहने का आह्वान किया। प्रधानाचार्य देरामाराम विश्नोई ने भी विचार रखे।

इसी तरह सोनड़ी राजकीय आदर्श उमावि में आयोजित वार्षिकोत्सव एवं कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि बालू खां की ढाणी के प्रधानाध्यापक बलवीर सिंह ने छात्रों को प्रतियोगी युग में अनुशासन से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। शिक्षाविद देवराज चौधरी ने कहा कि शिक्षा व्यक्ति को महान बनाती है। संस्था प्रधान भारमलराम विश्नोई सरपंच विरमादेवी ने भी विचार रखे।
इसी तरह अंतरी देवी राबाउमावि में आयोजित वार्षिकोत्सव में प्रधानाचार्य जय माला भूत ने कहा कि रंगारंग कार्यक्रम में रिंकू, अंजली, भावना, मदीना, अनुप्रिया नेहा ने नृत्य की प्रस्तुति दी। राउमावि सियाणी में आयोजित विदाई समारोह में कल्याणसिंह इंद्रोई ने विचार रखे। कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित हुई।

बाड़मेर. सिद्धार्थ स्कूल में आयोजित समारोह में प्रतिभागी को सम्मानित करते अतिथि।

बाड़मेर. अंबेडकर छात्रावास में आयोजित विदाई समारोह में मौजूद छात्र अन्य।