• Hindi News
  • National
  • शहर की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने बनाई पार्षदों की टीम

शहर की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने बनाई पार्षदों की टीम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | डूंगरपुर

नगरपरिषद के पार्षदों को स्मार्ट सिटी की दिशा में हो रहे प्रयासों से जोड़ा गया है। इधर, पॉलीथिन कैरीबैग्स रोकने के लिए गांधीवादी तरीके से परिषद की ओर से बनवाए गए कॉटन कैरीबैग्स बांटे।

नगर परिषद सभापति कक्ष में सभापति केके गुप्ता ने पार्षद ब्राण्ड एम्बेस्डर्स की स्वच्छता, जनमानस की आम समस्याओं के समाधान के लिए बैठक की। बैठक में तीन कमेटी निम्न प्रकार से बनाई गई।

पॉलीथिनकी रोकथाम: फखरुद्दीनबोहरा, भूपेश शर्मा, राजेश चौबीसा, विजेंद्र साद, प्रीति जैन लगाया गया।

भूखंडसफाई : किरणयादव, नीलू रोत, बेचरलाल भोई, राजेश डेन्डू, नटवरलाल पाटीदार की टीम गठित की।

स्वच्छताकी कमेटी: प्रभुलालपटेल, नीता चौबीसा, रीटा कुंवर, नगीनलाल जैन, जितेंद्रसिंह पीठ की कमेटी गठित की।

इन्हेंभी सौंपी जिम्मेदारी : ब्राण्डएम्बेस्डर्स की गठित टीम नयन सुथार, हिमांशु भावसार को अस्पताल विभाग, निर्माण, गेपसागर सफाई कार्य की देखरेख। सूर्यप्रकाश जैन, शेलेंद्र जैन को शहर के समस्त बगीचे, रोडवेज बस स्टैंड सफाई व्यवस्था सुरेश भाटिया, वरूण गांधी समस्त विद्यालय एवं सार्वजनिक शौचालय (मूत्रालय) में सफाई व्यवस्था की देखरेख। पंकज जैन, नरेंद्र आर्य शहर के समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान, खाली पड़े भूखंडों कर सफाई, एवं बावडिय़ों की व्यवस्था के लिए एवं दिनेश श्रीमाल स्वच्छता की देखरेख के कार्यों की टीम बनाई।

स्वच्छता, ईडीएफ शहर के पब्लिक स्थानों पर साफ-सफाई के लिए ब्राण्ड एम्बेस्डर्स की 2-2 के समूह में कमेटी गठित की जो शहर के बाहरी क्षेत्रों के वार्डों, हॉस्पिटल, उद्यानों, बस स्टैंड तालाबों में स्वच्छता साफ-सफाई के कार्याे की देखरेख करेंगे।

दिखाईगांधीवादी सोच

पार्षदमुकेश श्रीमाल, भूपेश शर्मा, राजेश चौबीसा, हितेष भावसार कर्मचारियों ने कॉटन कैरीबैग्स बांटे। यह कार्य तहसील चौराहा से पुराने बस स्टैंड के बीच किया गया। सामग्री खरीद रहे पॉलीथिन बैग में ले जाते पकड़कर उनको 10-10 रुपए में कपड़े के कैरीबैग देकर शपथ भी दिलाई। टीम ने 7 किलो पॉलीथिन जब्त कर कुल 150 कॉटन कैरीबैग दिए।

खबरें और भी हैं...