पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • देश की तरक्की कांग्रेस की देन, पढ़ें इतिहास िजलाध्यक्ष

देश की तरक्की कांग्रेस की देन, पढ़ें इतिहास-िजलाध्यक्ष

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीयजनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी द्वारा रविवार को लक्ष्मण मैदान में हुए गौ सेवा संकल्प के मंच से कांग्रेस पर आरोप लगाने के मामले में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव ताराचंद भगोरा एवं जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने सोमवार को पलटवार करते हुए जारी बयान में कहा है कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष पिछले दशकों का कांग्रेस राज का इतिहास देखें, झूठी और अनर्गल बयानबाजी कर जनता को गुमराह करने की नीति छोड़ दें।

देश और प्रदेश का असली विकास केवल कांग्रेस पार्टी की देन है। दोनों नेताओं ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को कांग्रेस द्वारा किए गए विकास का इतिहास नहीं पता। 55 साल के राज में कांग्रेस द्वारा देश के लिए कुछ नहीं करने के बयान पर भगोरा खोड़निया ने कहा कि भाजपा ने राज ही कितने समय किया है, जो विकास हुआ वह कहां से हुआ। केवल कांग्रेस को बदनाम करने की राजनीति भाजपा की फितरत बन गई है।

भगोरा खोड़निया ने कहा कि अच्छा काम, ठोस परिणाम का नारा देने वाली वसुंधरा सरकार ने तीन साल में विकास निगल लिया।तीन साल के कार्यकाल में प्रदेश की जनता को गुमराह किया गया। लोग केवल फोटोकॉपी लेकर घूमते रहे। तो विकास हुआ और ही पूर्ववर्ती कांग्रेस शासन की जनमंगल की योजना को राजे सरकार चला पाई।पुरे प्रदेश में वसुंधरा सरकार के खिलाफ आक्रोश है, ऐसे में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का झूठा विकास और उपलब्धियां गिनाना भाजपा के लिए शर्मनाक है।

दोनों नेताओं ने कहा कि डूंगरपुर में सरकार के दो मंत्री मंच पर थे, परंतु डूंगरपुर जिले और शहर के विकास के लिए फूटी कौड़ी की घोषणा तक नहीं कर पाए और सरकार से विकास की उम्मीद लगाए बैठी जनता फिर से स्वयं को ठगा सा महसूस कर रही है।

धर्म-आस्थाके नाम पर गंदी राजनीति बंद करे

दोनोंनेताओं ने कहा कि भाजपा ने हमेशा गौ सेवा, गौ आस्था और धर्म के नाम पर गंदी राजनीति कर वोट बटोरने का काम किया है।रविवार को लक्ष्मण मैदान में जुटे गौ सेवा संकल्प मंच से गौ मैया के लिए भाजपा के मंत्री और प्रदेशाध्यक्ष एक शब्द नहीं बोल पाए।गौ मैया के कार्यक्रम में सरकार की झूठी वाहवाही और विकास गिनाना लोगों को रास नहीं आया और शहर की जनता उठकर निकलती रही।स्कूली बच्चों के बीच राजनैतिक बात करना भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष को शोभा नहीं देता।



गौसेवा के मंच का राजनैतिक दुरुपयोग

गौसेवा मंच का राजनैतिक दुरुपयोग करने पर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा अध्यक्ष और मंत्रियों को धिक्कारते हुए कहा है कि इस तरह की सेवा निंदनीय है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस कार्यक्रम की कामयाबी डूंगरपुर की जनता का हक है जो भाजपा अपने नाम करने की असफल कोशिश कर रही है।

हकोंसे खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेगी कांग्रेस

भगोराएवं खोड़निया ने पैराफेरी मामले में नगर परिषद द्वारा ग्राम पंचायतों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया और कहा कि परिषद ऐसी हरकतें करना बंद कर दें, अन्यथा कांग्रेस सरपंचों के साथ सड़क पर उतरेगी। दोनों नेताओं ने कहा कि परिषद अपना काम करे और ग्राम पंचायतोंं को अपना काम करने दें।अगर पैराफैरी मामले में ग्राम पंचायतो का हक छिना गया तो डूंगरपुर से उठने वाली आक्रोश की आवाज प्रदेश और सत्ता तक पहुंचेगी। नेताओं ने प्रशासन को भी चेताया है कि इस मामले में निष्पक्ष रहे और गलत काम में सहयोग नहीं करे।

खबरें और भी हैं...