पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कलेक्टर ने जलस्वावलंबन योजना के कार्यों का निरीक्षण किया

कलेक्टर ने जलस्वावलंबन योजना के कार्यों का निरीक्षण किया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | रामगढ़ शेखावाटी

मुख्यमंत्रीजल स्वावलंबन योजना में पालास ग्राम पंचायत में विधायक कोटे की सहभागिता से हुए निर्माण कार्यों का कलेक्टर नरेशकुमार ठकराल सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने अवलोकन किया। इस दौरान नेठवा ग्राम में निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने कहा कि सरकारी योजनाओं के अंतर्गत होने वाले कार्यों का जनता को अधिक से अधिक लाभ मिले, इस दिशा में काम करना चाहिए।

विधायक नंदकिशोर महरिया ने ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हो रहे कार्यों से होने वाले लाभ सहित अन्य बिंदुओं पर जानकारी दी। इस अवसर पर कलेक्टर द्वारा नेठवा, पालास और बाबला में मुख्यमंत्री जलस्वावलंबन योजना में हुए कार्यों का निरीक्षण करते हुए दिशा निर्देश दिए। उक्त योजना में विधायक नंदकिशोर महरिया द्वारा 24 लाख की धनराशि सहभागिता योजना में दी गई है। कलेक्टर के साथ एसडीएम देविका तोमर, तहसीलदार सरिता चौधरी, फतेहपुर पंचायत समिति विकास अधिकारी विक्रमसिंह, सरपंच प्रतिनिधि राजकुमार झाझडिय़ा आदि थे।

गंदे पानी से मिलेगी निजात

पालासग्राम पंचायत के नेठवा, पालास, जुगलपुरा और बाबला में बरसात के दिनों में गंदे पानी की निकासी के लिए ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना में पंचायत में करीब चार करोड़ की लागत से चारों गांवों में गंदे पानी की निकासी के लिए सोखता कुंआ का निर्माण, ग्राम में पाइप लाइन डालने, जोहड़े के जीर्णोद्वार सहित अन्य कार्य करवाए गए हैं। योजना में काम होने से ग्रामीण क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी की समस्या का समाधान होगा, वहीं बरसाती पानी से भूजल स्तर बढ़ेगा।

रामगढ़. जल स्वावलंबन योजना में निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते कलेक्टर।

खबरें और भी हैं...