पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 15 साल बाद बढ़ा रात्रि भत्ता, बोनस भी मिलेगा

15 साल बाद बढ़ा रात्रि भत्ता, बोनस भी मिलेगा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालय संवाददाता | गंगापुर सिटी

रोडवेजके चालक परिचालकों के लिए राहत की खबर है। राजस्थान रोडवेज ने करीब 15 साल बाद चालक परिचालकों का रात्रि भत्ता पहले की तुलना में तीन गुना तक बढ़ा दिया है। अब कर्मचारियों को 25 और 30 रुपए की बजाय 90 और 100 रुपए रात्रि भत्ता मिलेगा। इससे सैकडों चालक परिचालकों को फायदा होगा। रोडवेज सूत्रों के अनुसार 100 रुपए रात्रि भत्ता चालक परिचालकों को तभी मिलेगा जब वे राजस्थान की सीमा से दूसरे राज्य में बस के साथ रात्रि ठहराव करेंगे। कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि भत्ते में की गई बढ़ोतरी अब भी सुप्रीम कोर्ट की शर्तों के मुताबिक नहीं है। वे इन घोषणाओं से अभी तक पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं। उनकी मांग है कि इसमें और सुधार किया जाए। गौरतलब है कि इस मामले में हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक अपील की गई थी।

इस महीने खातों में जमा हो जाएगा बोनस

^रोडवेजके चालक परिचालकों को बोनस देने के आदेश जारी हो चुके हैं। फरवरी माह तक सभी रोडवेज कर्मचारियों के खातों में बोनस जमा हो जाएगा। मनोहरलालशर्मा, डिपो मुख्य प्रबंधक, सवाई माधोपुर

तीन महीने बाद दीपावली बोनस के आदेश

राजस्थानरोडवेज के कर्मचारियों का बकाया चल रहा दीपावली बोनस खातों में जमा करवाने के आदेश जारी हुए हैं। बताया जा रहा है कि प्रत्येक कर्मचारी को करीब सात हजार रुपए बोनस दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि रोडवेज कर्मचारियों का दीपावली बोनस तीन महीने से बकाया चल रहा था जिसे लेकर पूरे प्रदेश में कर्मचारियों ने धरने और प्रदर्शन करते हुए रोडवेज प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी। बोनस और वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। उस समय अधिकारियों ने कहा था कि डिपो घाटे में होने से वेतन और बोनस दिए जाने में परेशानी हो रही है।

खबरें और भी हैं...