पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • स्पिनफैड मिल श्रमिकों के प्रतिनिधि मंडल को विधायक ने जयपुर बुलाया आज, धरना खत्म

स्पिनफैड मिल श्रमिकों के प्रतिनिधि मंडल को विधायक ने जयपुर बुलाया आज, धरना खत्म

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | गुलाबपुरा

संयुक्तसंघर्ष समिति के तत्वावधान में स्पिनफैड स्पिनिंग इकाई गुलाबपुरा के श्रमिकों ने शनिवार को तीसरे दिन भी विधायक रामलाल गुर्जर के आवास के बाहर धरना दिया। दोपहर तीन बजे विधायक गुर्जर ने फोन पर श्रमिकों से चर्चा कर आश्वासन दिया। इस पर धरना खत्म किया गया। स्पिनफैड यूनिट के इंटक अध्यक्ष रामदेव खारोल महामंत्री रफीक मोहम्मद ने बताया कि विधायक गुर्जर ने व्यस्त होने से नहीं आने की बात कही। उन्होंने कहा कि श्रमिकों की मांग के लिए पूरा प्रयास कर रहा हूं।

विधायक ने 8 मई को श्रमिकों के प्रतिनिधि मंडल को जयपुर भेजने की बात कही। विधायक ने कहा कि समायोजन की प्रक्रिया चल रही है। विभागों से रिक्त पदों की जानकारी ली जा रही है। बकाया भुगतान जल्दी करा दिया जाएगा। धरने के दौरान शनिवार दोपहर 12.30 बजे स्पिनफैड मिल के श्रमिक जय सिंह की तबीयत खराब हो गई। एंबुलेंस से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद श्रमिक को छुट्टी दे दी गई।

स्पिनफैड गुलाबपुरा इकाई की स्थापना वर्ष 1972 में हुई। वित्तीय संकट के चलते दो-तीन बार मिल बंद होने की स्थिति बनी। सरकार ने आर्थिक सहायता देकर चालू रखा। इस बार 18 महीने से मिल में उत्पादन बंद है। श्रमिक ले-ऑफ पर हैं। सहकारिता क्षेत्र की मिल होने से जनप्रतिनिधियों अधिकारियों का श्रमिकों के प्रति सहायता का रूख रहा है, लेकिन अब श्रमिकों की मजदूरी का भुगतान भी नहीं मिल रहा है। कर्मचारियों ने सेवानिवृत्ति ली उन्हें भी भुगतान नहीं मिला है। स्पिनफैड यूनिट गुलाबपुरा में 650 श्रमिकों को रोजगार मिल रहा था। अब मिल में सन्नाटा है।

गुलाबपुरा. धरने पर बैठे स्पिनफैड श्रमिक की हालत बिगड़ने पर उसे अस्तपताल में भर्ती कराया गया।

खबरें और भी हैं...