पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • माइंस से गांव लौट रहा श्रमिक मेनाली नदी के उफान में बहा, दो युवक कूदे और बचाई जान

माइंस से गांव लौट रहा श्रमिक मेनाली नदी के उफान में बहा, दो युवक कूदे और बचाई जान

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | मांडलगढ़

तेजबारिश के बाद शुक्रवार शाम मेनाली नदी उफान पर रही। श्यामगढ़-टहला के पास पुलिया पर दो फीट पानी बहने लगा। पुलिया से पैदल निकल रहा माइंस मजदूर तेज बहाव में बह गया। चिल्लाने पर आसपास के लोग उसे बचाने नदी के पास पहुंचे। दो युवकों ने नदी में कूदकर करीब 100 मीटर दूर श्रमिक को पकड़कर सुरक्षित बाहर निकाला।

सुवानिया गांव का 26 वर्षीय मुकेश बंजारा सुबह माइंस पर काम करने के लिए निकला। उस दौरान बारिश नहीं थी। दोपहर में तेज बारिश के बाद मेनाली नदी उफान पर रही। शाम करीब 4 बजे युवक अपने साथी के साथ बाइक पर माइंस से गांव लौट रहा था। पुलिया पर दो फीट पानी होने और बहाव तेज होने से बाइक सवार युवक उसे पुलिया के पास छोड़कर चला गया। मुकेश पैदल ही पुलिया पार करने लगा। पांव फिसलने से वह तेज बहाव में बह गया। वह चिल्लाया तो पास ही टहला की झोंपडिय़ां से 35 वर्षीय नाथूलाल भील नदी के पास पहुंचा। युवक को बहता देखकर नाथूलाल ने नदी में छलांग लगा दी। इसी बीच इसी गांव के 25 वर्षीय शंभूलाल दरोगा भी नदी में कूद पड़ा। दोनों करीब 100 मीटर दूर तक तैरकर गए और मुकेश को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इस दौरान सरपंच आशा बारेठ सहित कई लोग जमा हो गए।

पिछले साल क्षेत्र में तेज बारिश के दौरान मेनाली नदी की पुलिया पर तेज बहाव में बहे युवकों को बचाने के लिए हेलीकॉप्टर बुलाना पड़ा था। हेलीकॉप्टर की मदद से दोनों युवकों को सुरक्षित पानी से निकाला गया था।

बारिश का दौर दूसरे दिन शुक्रवार शाम तक रूक-रूककर जारी रहा। कभी तेज बारिश हुई तो कभी धूप भी निकली। गुरुवार रात अच्छी बारिश के बाद शुक्रवार सुबह बादल छाए रहे। लेकिन कुछ देर में धूप निकल आई। दोपहर में बारिश शुरू हई। शाम चार बजे तक चली। शाम पांच बजे तक शहर में 28 एमएम बारिश दर्ज हुई। वहीं जिले में अरवड़ और सरेरी बांध में दो इंच, गुलाबपुरा, हमीरगढ़,, कोठारी बांध, चंद्रभागा बांध क्षेत्र में सवा इंच बारिश दर्ज की गई।

श्यामगढ़-टहला मार्ग पर बनी पुलिया पर दो फीट पानी बहा, आवागमन बाधित

खबरें और भी हैं...