पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • गुरूनानक जयंती पर गुरूद्वारा पर आयोजन

गुरूनानक जयंती पर गुरूद्वारा पर आयोजन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्वर्णनगरीमें गुरुवार को गुरु नानक जयंती के प्रकाशपर्व पर विविध आयोजन हुए। सिख समुदाय के लोगों ने एयरफोर्स स्थित गुरुद्वारा में पूजन तथा अरदास की। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

गुरुद्वारा कमेटी ने बताया कि गुरुनानक जयंती के मुख्य कार्यक्रम 9 नवम्बर रविवार को होंगे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार से अखण्ड पाठ प्रारंभ होगा। 9 नवम्बर को सुबह 7.30 बजे भोग श्री अखण्ड पाठ, 8 बजे कीर्तन, 9 बजे से शबद कीर्तन साध संगत द्वारा किया जाएगा। जिसके पश्चात लंगर का आयोजन होगा।

शहर स्थित गुरूद्वारे में गुरूवार को गुरू नामक जयंती के अवसर पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। काफी संख्या में एकत्रित हुए सिक्ख समाज के लोगों के चलते शहर में दिनभर चहल पहल बनी रही। इस अवसर पर रेलवे कॉलोनी में स्थित गुरूद्वारे में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जत्थेदार निच्छतरसिंह ने बताया कि नानक जयंती के अवसर पर संत बाबा अमरीकसिंह कार सेवा वाले के सानिध्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जिसमें स्थानीय तथा बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इसके पश्चात शुरू हुए कीर्तन प्रवचन में लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। गुरूनानक जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में लंगर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं के साथ साथ सेना के जवानों ने भी लंगर में आने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया। महिलाओं द्वारा कार सेवा की गई।

जैसलमेर. गुरु नानक जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा में अरदास करते हुए।