• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaisalmaer
  • 24 घंटे में एसपी को नहीं हटाया तो जैसलमेर सहित कई जिलों में आंदोलन
विज्ञापन

24 घंटे में एसपी को नहीं हटाया तो जैसलमेर सहित कई जिलों में आंदोलन

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2016, 04:00 AM IST

Jaisalmaer News - पुलिसफायरिंग में चुतरसिंह की मौत का मामला गरमाने लगा है। राजपूत समाज ने आंदोलन तेज करने की तैयारी कर ली है। ...

24 घंटे में एसपी को नहीं हटाया तो जैसलमेर सहित कई जिलों में आंदोलन
  • comment
पुलिसफायरिंग में चुतरसिंह की मौत का मामला गरमाने लगा है। राजपूत समाज ने आंदोलन तेज करने की तैयारी कर ली है।

सरकार को चेतावनी देते हुए समाज के लोगों ने मंगलवार को कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। इसमें 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि एसपी को एपीओ नहीं किया गया तो जैसलमेर सहित प्रदेश के कई जिलों में आंदोलन होगा। मंगलवार को बड़ी तादाद में राजपूत समाज के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे। आंदोलन की आशंका को देखते हुए भारी तादाद में पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया। राजपूत समाज का प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर से मिला और कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

राजपूत समाज के प्रतिनिधिमंडल में सवाईसिंह देवड़ा, भंवरसिंह साधना, चंदनसिंह जाम, दलबीर सिंह, अनोपसिंह पिथला, मलसिंह, हड़वंतसिंह, नरेन्द्रसिंह बैरसियाला, सुरेन्द्रसिंह बडोड़ा गांव, कंवराजसिंह राठौड़, हाथीसिंह मूलाना, आसूसिंह, गिरधरसिंह, गिरवरसिंह, लालूसिंह सोढ़ा, किशनपालसिंह आदि मौजूद थे।

ज्ञापन में बताया गया कि जैसलमेर पहुंचे पुलिस आईजी संभागीय आयुक्त ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही कार्रवाई होगी, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी एसपी को एपीओ नहीं किया गया और ही दोषी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया।

इधर,मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग

ज्ञापनमें मांग की गई कि पुलिस ने चुतरसिंह का जो फर्जी एनकाउंटर किया है उसकी जांच सीबीआई से करवाई जाए। घटना वाले दिन अन्य घटनाएं हुई उसमें मृतक उसके साथियों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।

चुतरसिंह हत्याकांड की जांच सीआईडी को सौंपी

चुतरसिंहकी मौत के मामले की जांच अब सीआईडी जयपुर द्वारा की जाएगी। निष्पक्ष जांच के लिए और विधायक छोटूसिंह अन्य लोगों की मांग पर मामले की पत्रावली सीआईडी को स्थानांतरित कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार ने जिले में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील की है। इस माहौल में जिलेवासी संयम से काम लें। लोग किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

जैसलमेर. कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे राजपूत समाज के लोग।

X
24 घंटे में एसपी को नहीं हटाया तो जैसलमेर सहित कई जिलों में आंदोलन
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन