पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • दुर्ग में नई पाइप लाइन से कनेक्शन का कार्य जारी, जल्द होगी जलापूर्ति

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्ग में नई पाइप लाइन से कनेक्शन का कार्य जारी, जल्द होगी जलापूर्ति

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोनारदुर्ग में सीवरेज का काम पूरा हो चुका है और पेयजल लाइन से नए कनेक्शन दिए जाने का काम शुरू हो चुका है। आगामी कुछ ही दिनों में यह काम भी पूरा हो जाएगा और उसके बाद नई लाइन से पेयजल सप्लाई शुरू होगी। नई लाइन शुरू होने के साथ ही कई समस्याओं से निजात मिलेगी। साथ ही लीकेज से दुर्ग में रिसने वाले पानी की समस्या भी खत्म होगी।

सीवरेजके साथ बिछाई गई थी पेयजल लाइन : गौरतलबहै कि सोनार दुर्ग में नए सिरे से सीवरेज बिछाई गई है। इसके साथ पानी, बिजली टेलीफोन की भी अंडरग्राउंड लाइनें डाली गई। हालांकि अभी तक बिजली टेलीफोन की लाइनों का काम शुरू नहीं हुआ है। पेयजल लाइन का काम शुरू कर दिया गया है। जिसके तहत हर घर के बाहर छोड़े गए प्वाइंट से नए कनेक्शन जारी किए जा रहे हैं।

...और इधर पत्थर खोलने से परेशानी बढ़ी

पहलेसीवरेज के काम के दौरान दुर्गवासियों की परेशानियां बढ़ी तो वहीं अब पेयजल लाइन से दिए जा रहे कनेक्शन से जगह जगह पत्थर खोले जाने से मुश्किलें बढ़ गई है। लोगों का कहना है कि यह काम भी साथ साथ में हो जाता तो वर्तमान में दिक्कतें नहीं आती। अब जब काम पूरा हो चुका है और पर्यटन सीजन भी चल रही है तो ऐसे में जगह जगह खोले जा रहे पत्थरों से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

^सीवरेज बिछाने के दौरान पेयजल लाइन भी बिछा दी गई थी और जगह जगह प्वाइंट छोड़े गए थे। अब तक घर घर में कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इसके बाद टेस्टिंग होगी और नगरपरिषद को हैंडओवर करने के बाद नई लाइन से सप्लाई शुरू हो जाएगी। आर.सी.सैनी, एक्सईएन, आरयूआईडीपी

नई लाइन से नहीं रिसेगा पानी

नईलाइन शुरू होने के साथ ही सबसे बड़ी समस्या का भी समाधान होगा। सीवरेज से पानी निकासी आसानी से हो जाएगी और दूसरी तरफ पेयजल लाइन लीकेज होने से रिसने वाले पानी की समस्या भी खत्म हो जाएगी। नई पेयजल लाइन से पानी का रिसाव दुर्ग के नीचे नहीं होगा।

लीकेज से मिलेगा छुटकारा

सोनारदुर्ग में कई दशक पुरानी पेयजल लाइन से ही सप्लाई हो रही थी। वर्षों से बिछी लाइन पूरी तरह से खराब हो चुकी थी और जगह जगह लीकेज होने की वजह से कई बार गंदा पानी भी सप्लाई होता था। लेकिन अब इस समस्या से निजात मिल जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें