• Hindi News
  • National
  • दिवाली के लिए सजे बाजार, ऑनलाइन शॉपिंग का भी क्रेज

दिवाली के लिए सजे बाजार, ऑनलाइन शॉपिंग का भी क्रेज

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिवालीपर्व आते ही शहर में रौनक देखने को मिल रही है। व्यापारियों ने दिवाली की जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी है। बाजार रोशन नजर आने लगा है। वहीं दूसरी तरफ घर घर में दिवाली शॉपिंग की लिस्टें बनने लगी है। ऑनलाइन शॉपिंग का भी जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट इस बार भारी छूट दे रहे हैं। लोगों ने अभी से ही सामान मंगवाना शुरू कर दिया है।

शहर के बाजार में अस्थाई दुकानें सजने लगी है। घरों के सजावटी सामान की अधिकांश दुकानें लग चुकी है। घर घर में साफ सफाई रंग रोगन का काम लगभग पूरा हो चुका है। लोगों ने सजावटी सामान की खरीदारी शुरू कर दी है। साथ ही तरह तरह की लाइटिंग भी बाजार में बिक रही है। मिट्टी के दीपक बेचने वालों के ठेले लगने शुरू हो गए हैं।

एककरोड़ से अधिक की होगी ऑनलाइन शॉपिंग |दिवाली सीजन में इस बार जबरदस्त ऑनलाइन शॉपिंग होने का अनुमान है। वर्तमान में शुरू हुई शॉपिंग को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार दिवाली सीजन पर एक करोड़ से ज्यादा की ऑनलाइन शॉपिंग होगी। त्योहारी सीजन में ऑनलाइन मार्केट में डिस्काउंट की बहार छाई हुई है और इसमें हर कोई लाइन में खड़ा नजर रहा है। वर्तमान में दिवाली सीजन है और कुरियर सर्विस वाले सिर्फ और सिर्फ ऑनलाइन आने वाले सामान की डिलेवरी में लगे हुए हैं। जानकारी के अनुसार केवल त्योहारी सीजन में ही नहीं आम दिनों में भी जैसलमेर वाले जमकर ऑनलाइन खरीदारी करते हैं। हर मोबाइल में ऑनलाइन शॉपिंग एप है। लोग मोबाइल में वेरायटी जांच कर आर्डर दे रहे हैं। साथ ही साथ जैसलमेर में ब्रांडेड सामान आसानी से नहीं मिलते हैं, ऐसे में ऑनलाइन शॉपिंग में आसानी से मिलने वाले ब्रांडेड आइटम के प्रति जबरदस्त क्रेज है।

तैयारी

जैसलमेर. दीपावली की खरीदारी को लेकर दुकानों पर उमड़ी रही है भीड़।

खबरें और भी हैं...