पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • सीमावर्ती गांव मांधला में अवैध धार्मिक स्थल निर्माण की जांच की मांग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीमावर्ती गांव मांधला में अवैध धार्मिक स्थल निर्माण की जांच की मांग

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जैसलमेर | सीमाजनकल्याण समिति ने जिले की भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटी ग्राम पंचायत शाहगढ़ के मांधला गांव में बिना वैध अनुमति के धार्मिक स्थल निर्माण करवाए जाने की जांच और इस संबंध में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग मुख्यमंत्री से की है। समिति के संरक्षक मुरलीधर खत्री और जिलामंत्री शरद व्यास ने मंगलवार को इस आशय का एक ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया है सीमावर्ती क्षेत्र में इस निर्माण कार्य से राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गंभीर खतरा उत्पन्न होने की आशंका है क्योेंकि सीमावर्ती शाहगढ़ क्षेत्र में बिना वैध अनुमति के थाना क्षेत्र से बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध है। धार्मिक स्थल बन जाने से यहां बड़ी संख्या में बाहरी व्यक्ति भी पहुंच सकते हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 15 के पश्चिमी भाग में बिना अनुमति के किसी धार्मिक स्थल का निर्माण नहीं करवाया जा सकता। मांधला गांव में निर्मित धार्मिक स्थल अंतरराष्ट्रीय सीमा के तारबंदी क्षेत्र से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित है। जिला पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने भी स्वीकार किया है कि, यह निर्माण कार्य बिना अनुमति के करवाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें