पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • नप के अतिक्रमण हटाने का कार्य धीमा पड़ा, बाहरी क्षेत्र में अभियान की केवल खानापूर्ति

नप के अतिक्रमण हटाने का कार्य धीमा पड़ा, बाहरी क्षेत्र में अभियान की केवल खानापूर्ति

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगरपरिषदके अतिक्रमण हटाओ अभियान की जहां शुरूआती दिनों में सराहना की जा रही थी वहीं अब पक्षपात के आरोपों के साथ ही नगरपरिषद की सख्ताई में आई कमी चर्चा का विषय बनी हुई है। नगरपरिषद ने जहां शहर के भीतरी हिस्से में जोर शोर से अभियान शुरू किया था वहीं अब नरमी बरती जा रही है। इतना ही नहीं दो दिन अभियान रद्द भी हो गया और किसी को पता ही नहीं चला। ऐसे में आनन फानन में एक दिन के अभियान को आगामी अभियान के साथ जोड़ दिया।

गौरतलब है कि गत 3 जुलाई से नगरपरिषद ने बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया था। पहले ही दिन से नगरपरिषद सख्ती के मूड में थी और किसी की नहीं सुनते हुए एक भी कब्जे अतिक्रमण को नहीं बख्शा। पहले दिन डेडानसर रोड, दूसरा पड़ाव हनुमान चौराहा, तीसरा पड़ाव मुख्य बाजार और चौथा पड़ाव गाेपा चौक से गड़ीसर गेट तक रहा। इन सभी अभियानों में नगरपरिषद ने एक भी सिफारिश नहीं मानी। जिसके चलते नगरपरिषद के अभियान की आम लोगों ने जबरदस्त सराहना की गई।

इसके बाद नगरपरिषद ने गड़ीसर गेट के आगे के इलाके में अभियान को केवल खानापूर्ति करते हुए चलाया। नगरपरिषद की टीम में भी कमी गई और कुछ एक अतिक्रमण हटाकर आगे बढ़ गए। शहर के बाहर आकर नगरपरिषद के अभियान की हवा निकलनी शुरू हो गई। धीमे पड़ते अभियान को लेकर शहर भर में चर्चाएं शुरू हो गई कि नगरपरिषद फिर अपने पुराने ढर्रे पर गया।

अब आखिरी पड़ाव शिव रोड रिंग रोड पर

नगरपरिषदके इस अभियान का आखिरी पड़ाव 25 जुलाई को है। उस दिन नीरज बस स्टैंड से होते हुए शिव रोड रिंग रोड पर कब्जे हटाए जाएंगे। संभवतया इसी दिन 21 जुलाई वाले मलका प्रोल के अंदर वाले हिस्से में भी कार्रवाई की जाएगी।

नपका दूसरा अभियान आगामी दिनों होगा

^नगरपरिषदका अभियान सख्ती से चल रहा है। पहले दिन की तरह आज भी चल रहा है। कुछ कारणवश दो अभियान नहीं हो पाए। एक अभियान को तो कर दिया है और दूसरा आगामी दिनों में कर दिया जाएगा। झबरसिंह, आयुक्त, नगरपरिषद

खबरें और भी हैं...