पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खानपुर. सीएलजी बैठक

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में ईद डोल ग्यारस शांतिपूर्वक मनाने पर चर्चा

डग. सीएलजी बैठक

तीजत्योहार में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सीएलजी सदस्यों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डीएसपी गुमनाराम ने की। उन्होंने लोगों से त्योहारों पर शांति और आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील।

सदस्यों से ईद एवं डोल ग्यारस को देखते हुए सद्भाव बनाए रखने के लिए सुझाव दिए। सीआई अशोक कुमार ने बताया की दोनों पर्व एक साथ है। हम सभी का दायित्व है आपसी भाईचारा बना रहे। किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाए। सीएलजी सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं से पुलिस को अवगत कराया। सदस्यों ने नगर के मुख्य बाजारों में लगने वाली सब्जीमंडी को जल्द हटाए जाने की मांग की।

खानपुर|डूंडीगाडऱवाड़ाके अटल सेवा केन्द्र पर शांति समिति की बैठक सोमवार को 4 बजे एसडीएम हनुमान सिंह गुर्जर की अध्यक्षता में हुई। इसमें मंगलवार को डोल महोत्सव और ईदुल जुहा को सौहार्दपूर्वक मनाए जाने को लेकर सीएलजी के सदस्यों अलग अलग समाज के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें डीएसपी हिमांशु कुमार, थानाधिकारी हरीश चौधरी, सरपंच ललित राठौर, मंडी चेयरमैन शिवराज सिंह गुर्जर, बजरंग दल नेता राजेन्द्र मेहरा, विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल, हनुमान व्यायाम शाला के संचालक श्याम मनोहर व्यास, राधा किशन सुमन, सदर डाॅ. अमीनउद्दीन, शकील कच्छी,अब्दूल हफीज कम्पाउंडर, पूर्व सरपंच जाकिर हुसैन बौहरा सहित पदाधिकारी मौजूद रहे।

डग|पुलिसथानापरिसर में एसडीएम चन्दन दुबे, पुलिस उपाधीक्षक भंवरसिंह शेखावत की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इसमें शांति समिति सदस्य एवं नागरिकों ने भाग लिया। इसमें त्यौहार ईद एवं अनंत चतुर्दशी पर्व को शांतिपूर्वक मनाने की अपील की।दोनों त्योहार के जुलूस को निकालने में कानून व्यवस्था का सहयोग करें। ताकि जुलूस शांतिपूर्वक निकाला जा सके। एसडीएम ने शांति समिति के सदस्यों को शांतिपूर्वक धार्मिक त्योहार मनाने की अपील की। बैठक में सदस्य प्रभुलाल शर्मा, सुभाष वैद, लालचंद अग्रवाल, प्रकाश आनंद, इरफान मुल्तानी उपसरपंच, अमानलाला, सुनील व्यास, सुन्दरलाल टेलर, सुरेश कुमावत, किशोर वैष्णव, चन्द्रप्रकाश गोयल, एहसान अली, उशाक पटेल सहित मौजूद रहे।

झालरापाटन.शहरका सद्भाव और सौहार्द से त्योहार मनाने के लिए पुलिस और प्रशासन से सीएलजी बैठक में चर्चा की गई। झालरापाटन थाने में में एसडीएम रामचरण, डिप्टी छगन सिंह की उपस्थित में सीएलजी बैठक हुई। एसडीएम ने कहा कि त्योहारों में जुलूस या शोभायात्रा के दौरान सभी अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाएं। बैठक में तहसीलदार अस्मिता सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष अनिल पोरवाल, उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश लाला राठौर, अधिशाषी अधिकारी, देवकरण गुर्जर, राजकुमार जैन टिल्लू, समस्त गणेश समितियों के सदस्य मौजूद रहे। जिस पर बैठक में उपस्थित सभी गणेश मंडलों के सदस्यों द्वारा चंद्रभागा में ही गणेश विसर्जन करने की बात कही। प्रशासन ने इस बार अनंत चतुर्दर्शी पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए चंद्रभागा नदी के बजाय कालीसिंध नदी पर व्यवस्था करने के उद्देश्य से बैठक में सभी को बुलाया था। बैठक में गणेश प्रतिमा के विसर्जन को लेकर अनेक विचार विमर्श हुए। जिसमे विसर्जन को चंद्रभागा नदी के उद्गम स्थल मुण्डलियाखेड़ी के यहां, पशुपतिनाथ पुलिया, मुक्तिधाम पुलिया आदि जगहों को लेकर चर्चा की गई। इस वर्ष गणेश प्रतिमा का विसर्जन चंद्रभागा में ही किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें