• Hindi News
  • National
  • पौधरोपण से होता है पर्यावरण का शुद्धीकरण

पौधरोपण से होता है पर्यावरण का शुद्धीकरण

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामपंचायत बिहारीपुरा के ताखरों की ढाणी में शुक्रवार को पौधरोपण हुआ। राजस्थान विकास मंच तहसील प्रभारी कैलाश ताखर ने कहा कि पर्यावरण शुद्धिकरण के लिए पौधरोपण करना जरूरी है। सुमन रूंडला ने कहा कि आधुनिक युग में वातावरण दूषित बनता जा रहा है। इससे जीवों का जीवन खतरे में पड़ता जा रहा है। इस दौरान 11 पौधे लगाने के साथ 101 पौधे लगाने का संकल्प लिया। कवि सुवालाल बाज्या, सोहनलाल गरेड़, बिलाराम चौधरी, गोपीराम ताखर, रमेश ताखर, भगवान सहाय चौधरी, मूली देवी, सीता देवी आदि मौजूद थे।

पानीदेने देखभाल की जिम्मेदारी

जोबनेर | नगरपालिकाप्रशासन ने स्वच्छ पर्यावरण के लिए पेड़ लगाओ अभियान की शुरूआत की। शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष ज्ञानचंद जाजोरिया, ईओ अनिल झिंगोनिया ने पुलिस थाने के सामने नए बस स्टैंड पर पौघा रोपकर पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं लोगों को एक पेड़ लगाने का संदेश दिया। पार्षद महेश जैन, सत्यनारायण प्रजापत, गोविंद अग्रवाल, मोहम्मद अली, आरआई गीता आदि उपस्थित थे। इस मौके पर स्टैंड पर पांच पौधे लगा कर ट्री गार्ड भी लगाए पानी देने देखभाल की जिम्मेदारी दी गई।

पेड़ोंसे सुरक्षित है मानव जीवन

हिरनोदा |युवा विकास समिति के तत्वावधान में पर्यावरण जागरूकता संगोष्ठी शुक्रवार को पंसस सुष्मिता सैन रतनलाल कुमावत की मौजूदगी में हुई। सैन ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने पुत्र या पुत्री के जन्मोत्सव पर एक पेड़ लगाना चाहिए। पेड़ों से ही मानव जीवन सुरक्षित है। साथ ही पेड़ ही पर्यावरण को शुद्ध रख सकता है। बिना पेड़-पौधों के जीवन अधूरा है।

जोबनेर. पौधरोपणकरते हुए पालिका ईओ पालिकाध्यक्ष।

जाहोता. ताखरोंकी ढाणी में पौधराेपण करते जनप्रतिनिधि ग्रामीण।

खबरें और भी हैं...