पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागवत कथा में मना नंदोत्सव

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बेके मथुरा दरवाजा स्थित मन कामेश्वर मन्दिर में चल रही भागवत सप्ताह के तहत नंदोत्सव मनाया गया। कथावाचक विष्णु कांत पाराशर ने वासुदेव देवकी विवाह,योगमाया की भविष्य वाणी, कृष्ण जन्म की कथा सुनाई। कथा के दौरान कृष्ण जन्म के अवसर पर नंदोत्सव मनाया गया।

जिसमें वासुदेव का श्रीकृष्ण को गोकुल से नंदगांव ले जाने वाली झांकी सजाई गई। नंदोत्सव के दौरान कृष्ण जन्म की खुशी में वासुदेव देवकी के द्वारा को ग्रामीणों को उपहार दिए गए। इस अवसर पर राजेश पाराशर,केदार सबलाना, गुडडू खण्डेलवाल, हेतराम अध्यापक,यतेंद्र गुलपाडिय़ा,किशोरी शर्मा तहसीलदार आदि मौजूद थे।

दशलक्षण विधान में उत्तम तप की पूजा

सीकरी | कस्बेके जैन मंदिर में चल रहे दशलक्षण विधान के अंतर्गत उत्तम तप का पूजन किया गया। सुबह श्रीजी का अभिषेक, शांतिधारा, नित्य नियम पूजा की गई। जिसमें शांतिधारा की बोली महेंद्र जैन ने ली। शाम को धर्म जागृति संस्थान द्वारा जैन क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसके विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए।

सीकरी. विजेताओं को पुरस्कार देते जैन समाज के लोग।

कामां. भागवत कथा के दौरान सजी कृष्ण जन्म की झांकी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें