पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • जलझूलनी पर आज 16 देव विमानों के साथ नौका विहार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जलझूलनी पर आज 16 देव विमानों के साथ नौका विहार

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेभरमें जलझूलनी एकादशी का पर्व मंगलवार को श्रद्धा उल्लास से मनाया जाएगा। शहर में देवस्थान विभाग की ओर से बूंदी के आराध्य देव भगवान रंगनाथ महाराज, गोविंदानाथ, पितांबर महाराज की डोलयात्रा के विमान निकलेंगे। शाम पांच बजे रावला चौक स्थित रंगनाथ मंदिर से डोलयात्रा रवाना होगी, जो तिलक चौक, सदर बाजार, कागदी देवरा से उपरला बाजार, नाहर का चोहटा होती हुए रामबाग पहुंचेगी।

केशवरायपाटन.जलझूलनीएकादशी पर पूरबमुखी गंगा समान बहती चर्मण्यवती नदी में शाम को केशव भगवान के साथ सोलह देव विमान नौका विहार करेंगे। केशवराय मंदिर के मुखिया शेषनारायण शर्मा ने बताया कि जलझूलनी एकादशी पर भगवान सुखरायजी की उत्सव प्रतिमा को प्राचीन काल के बने देव विमान में बैठाकर पुजारियों द्वारा शाम साढ़े पांच बजे मंदिर से नगर भ्रमण के लिए निकाला जाएगा। मंदिर से शुरू होकर भगवान के देवविमान करकरा बाजार, रामलीला चौक, खेड़ा मोहल्ला होता हुआ शाम को चर्मण्यवती नदी के तट पर पहुंचेगा। केशवराय भगवान के देवविमान के साथ सभी समाजों के मंदिर के देव विमान भी साथ रहेगे। देव विमानों की नौका विहार के बाद चर्मण्यती के तट पर ही केशव घाट के समीप आरती की जाएगी। देव विमानों की शोभायात्रा के साथ बंकट, रमेश व्यायामशाला, चामुण्ड़ा महाबली व्यायामशाला के अखाड़े भी साथ चलेंगे।

कापरेन.शहरमें भी अखाड़े देव विमान निकाले जाएंगे। यहां 12 अखाड़े और इतने ही देव विमान निकाले जाएंगे। राजपरिवार के सदस्य पूजा करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें