पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • 38 प्रतिभाओं को मिला सम्मान

38 प्रतिभाओं को मिला सम्मान

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगरपालिका करौली के पूर्व अध्यक्ष परशुराम शर्मा ने कहा कि प्रतिभाएं समाज की धरोहर हैं। शर्मा ने यह बात गुरुवार को होली खिड़कियां के राधेश्याम फार्म हाउस में ब्राह्मण कर्मचारी परिषद की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान दिवाली स्नेह मिलन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधन के दौरान कही। इस दौरान अतिथियों ने प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागी 38 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष शंभुदयाल शर्मा ने उद‌्बोधन आभार ज्ञापित किया तथा प्रतियोगिता के परीक्षा प्रभारी अरविंद प्रबुद्ध कौशिक ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि कनिष्ठ वर्ग में 26 तथा वरिष्ठ वर्ग में चयनित 12 प्रतिभाओं का चयन किया। इनमें कनिष्ठ श्रेणी में 79 प्रतिशत अंक हांसिल करने पर अभिषेक तिवाडी तथा वरिष्ठ वर्ग में मनोज कुमार शर्मा ने 73 प्रतिशत अंक हांसिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि परिषद के महामंत्री शांतनु पाराशर ने संगठन के कार्य, भूमिका आगामी कार्यों पर प्रकाश डालते हुए समाज विकास में अपेक्षित भागीदारी निभाने की बात कही। साथ ही अपनी उपलब्धियों का भी बखान किया। उन्होंने सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के आयोजन में सहयोग करने वाले समाज बंधुओं का धन्यवाद प्रकट किया। इस दौरान अतिथियों ने प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागी 38 छात्र-छात्राओं को माला पहनाकर तथा प्रशस्ति पत्र स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। मंच संचालन पुरुषोत्तम शर्मा ने किया। स्मृति चिन्ह समाज के भामाशाह अध्यापक रामनिवास पाराशर के सहयोग से प्रदान किए। अध्यक्ष शंभूदयाल शर्मा समाज की उन्नति विकास के लिए एकजुटता का आह्वान किया।

इसी प्रकार विशिष्ट अतिथि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाशचंद शर्मा ने शिक्षा के क्षेत्र में समाज के बच्चों के पिछड़ने पर चिंता जाहिर करते हुए प्रबुद्धजन कर्मचारी परिषद से मार्गदर्शन करने की बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता कृषि विभाग के उप निदेशक टी.के.जोशी ने की तथा पेंशनर्स समाज के जिलाध्यक्ष बजरंगलाल शर्मा, ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष एडवोकेट नगेंद्र व्यास, नप के उपसभापति वेदप्रकाश उपाध्याय, प्रकाश व्यास, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाशचंद शर्मा, सुरेश शुक्ला, देवीशरण शर्मा, कन्हैयालाल शर्मा, भूपेंद्र भारद्वाज दीनदयाल शर्मा विशिष्ट अतिथि रहे।

समारोह में दर्शनीलाल शर्मा, रामनिवास शर्मा, रमेश पाराश