पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • गोरक्षा से बड़ा कोई पुनीत कार्य नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोरक्षा से बड़ा कोई पुनीत कार्य नहीं

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महाकाली मंदिर में 108 पार्थिव शिवलिंगों का रुद्राभिषेक

भास्करन्यूज |अमरसर

अरावलीपर्वत की सुरम्य पहाड़ियों पर स्थित महाभारतकालीन महाकाली मंदिर में शनिवार को 108 पार्थिव शिविलंग रूद्राभिषेक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में पधारे पंचखंड पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेंद्र महाराज ने कहा कि गोरक्षा से बड़ा इंसान के लिए कोई पुनीत कार्य नही है। आमजन को गोमाता की रक्षा के लिए इनका संरक्षण करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि गौमाता जिस घर में संरक्षित रहती हैं तथा जहां इसका वाश होता है वहां रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित रहती है तथा विपत्तियो का प्रभाव नही होता है। महाकाली मंदिर के महंत प्रेमदास महाराज ने आश्रम द्वारा गौसंरक्षण के लिए गौशाला निर्माण अन्य सुविधाओं की जानकारी दी।

आचार्य धर्मेन्द्र महाराज ने महाकाली आश्रम में शीघ्र ही गायों के संरक्षण के लिए कथा आयोजित करने की घोषणा की। महाराज यजमानो ने विद्वानो द्वारा मंत्रोच्चार के साथ बारिश के लिए पार्थिव शिवलिंगो का रुद्राभिषेक किया।

सरपंच ओमप्रकाश सैनी, विश्वहिन्दू परिषद के अजय पारीक सहित कई लोगों ने आचार्य महाराज का अभिनंदन किया। इस दौरान आयोजित पंगत प्रसादी में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।

भगवानश्री परशुराम यात्रा आज कोटपूतली में

कोटपूतली | ब्राह्मणसंतों धर्माचार्यों के राष्ट्रव्यापी समूह एवं विश्व ब्राह्मण महापरिषद से संबंधित ब्रह्म परशुराम अखाड़ा प्रतिष्टित ब्राह्मण संगठनों द्वारा आचार्य राजेश्वर के नेतृत्व में सम्पूर्ण भारतवर्ष में निकाली जा रही श्री परशुराम यात्रा रविवार को प्रातः 10 बजे कोटपूतली पहुंचेगी। जिसका मोरीजावाला धर्मशाला में राजस्थान ब्राह्मण महासभा के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा तथा बाद में विप्र सम्मेलन का आयोजन होगा। महासभा के ईकाई अध्यक्ष प्रदेश उपाध्यक्ष भास्कर शर्मा ने बताया कि श्री परशुराम यात्रा देशभर के विप्र बंधुओं को एक सूत्र में बांधने का महासंपर्क अभियान है। जिसके जरिए भगवान श्री परशुराम की गौरवमयी शौर्य गाथा का संपूर्ण भारतवर्ष में प्रचार प्रसार कर उनके जीवन चरित्र उपदेशों की जानकारी प्रदान की जा रही है ताकि विप्र समाज की आने वाली वर्तमान पीढ़ी ब्राह्मणों को पुनर्गठित कर उनके सम्मान को पुनः स्थापित कर सके। दूसरी और यात्रा की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को राजस्थान ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों की बैठक भगवान परशुराम मंदिर में हुई। जिसमें आयोजन को लेकर विचार विमर्श करते हुए जिम्मेदारियां वितरित की गई। इस मौके पर तहसील अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा, मौहल्ला कमेटी अध्यक्ष अरुण दीक्षित, ओमप्रकाश सारस्वत,प्रमुख महामंत्री राजेश ढोढू, सुनील शर्मा, अविनाश तिवाड़ी, प्रकाश शर्मा सहित बड़ी संख्या में विप्र बंधु उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें