पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • घायलों को लेने जा रही एंबुलेंस ओवरलोड ट्रैक्टर ट्रॉली से भिड़ी

घायलों को लेने जा रही एंबुलेंस ओवरलोड ट्रैक्टर ट्रॉली से भिड़ी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जब्तशुदा ओवरलोड वाहन काे फिर छुड़ाया

सड़क सुरक्षा सप्ताह में ओवरलोडिंग पर लगाम नहीं

एकदूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे स्थानीय पुलिस परिवहन विभाग के अधिकारियों की गलत नीतियों के चलते बीती रात खनन माफियाओं ने सरेआम पुलिस कांस्टेबल पर वाहन चढ़ाकर मारने का प्रयास किया। खनन माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हो गए है कि एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है।

क्षेत्र में चल रहे अवैध बजरी खनन ओवरलोडिंग की समस्या को रोकने के लिए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एन जीटी) ने सख्त आदेश दे रखे है लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत के चलते ओवरलोड वाहनों का चलना बदस्तूर जारी है। खनन माफियाओं के लोग बीती रात पुलिस द्वारा जब्त एक ओवरलोड वाहन काे पुलिसकर्मियों से छीनकर ले जाने में सफल हो गए। मामले की सूचना पर पुलिस दल ने पीछा कर ट्रक को जब्त कर दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने अलग-अलग दो मामले दर्ज हुए है। एएसआई ताराचंद ने खनन माफियाओं पर राजकार्य में बाधा हाइवे जाम करने और परिवहन निरीक्षक राजीव विजय ने जब्त डंपर को छुड़ाकर ले जाने के मामले दर्ज करा है।

घटनाक्रम के मुताबिक परिवहन पुलिस विभाग ने ओवरलोड वाहनों की रोकथाम के लिए संयुक्त अभियान चला रखा है। बीती रात एक ओवरलोड डंपर तेज गति से आया और वहां तैनात हेड कांस्टेबल कश्मीर सिंह को टक्कर मारने की कोशिश की लेकिन कश्मीर सिंह अपनी सूझबूझ से वह बच गया। घटना के बाद पुलिस टीम ने डंपर का पीछा करते हुए बानसूर मोड़ पर रोक लिया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर चालक परिचालक भागने में सफल हो गए। डंपर को हाइवे के बीचो बीच खडा़ कर दिए जाने से जाम लग गया। परिवहन विभाग ने डंपर को जब्त कर लिया। तड़के परिवहन विभाग द्वारा जब्त डंपर को खनन माफिया के लोग सुरक्षा कर्मियों से छीना झपटी कर भगा ले गए। सूचना पर पुलिस टीम ने पीछा करते हुए आरोपी चालक फरीदाबाद हरियाणा निवासी रिंकू उर्फ पिंटू गुर्जर खलासी सुंदर पुत्र राजेन्द्र गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया।

कोटपूतली. सड़कसुरक्षा सप्ताह की तैयारियों के लिए जहां पूरे प्रदेश में यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है, वहीं कस्बे के मुख्य चौराहे पर हो रहे गड्‌ढे हादसो को न्यौता दे रहे हैं। एक ओवरलोड ट्रक इन गड्‌ढों में फंस गया। इस कारण यहां जाम लग गया।

कोटपूतली . डाबलारोड पर गुरुवार देर रात्रि को एक ओवरलोड ट्रैक्टर ट्रॉली एंबुलेंस से जा भिड़ी, हालांकि हादसे में किसी को चोटें नहीं आई, लेकिन एंबुलेंस क्षतिग्रस्त हो गई।