पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर शिक्षक आज सौंपेंगे ज्ञापन

वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर शिक्षक आज सौंपेंगे ज्ञापन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

राजस्थानवरिष्ठ शिक्षक संघ रेस्टा मंगलवार को वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे।

ब्लॉक प्रवक्ता सुनील कुमार जोशी ने बताया कि राज्य के 35000 वरिष्ठ अध्यापक वेतन विसंगति की पीड़ा से पिछले 3 साल से भी अधिक समय से परेशान है। जोशी ने बताया कि भटनागर समिति की रिपोर्टों को लागू करते समय सभी पदों की एंट्री पे स्केल बढ़ाई थी, लेकिन वरिष्ठ अध्यापकों की एंट्री पे स्केल में कोई बदलाव नहीं किया गया था। उन्होंने बताया कि इस प्रकार से केवल वरिष्ठ अध्यापकों के साथ विसंगति रही है। इसको लेकर दो बार सभी जिलों से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया था लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया था। उन्होंने बताया कि अब मंगलवार को सभी उपखंड मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

प्रदेशाध्यक्ष भैरूराम चौधरी ने बताया कि इसके बावजूद भी इस मांग पर ध्यान नहीं दिया तो विधानसभा सत्र के दौरान 27 फरवरी को 25 हजार शिक्षक विधानसभा का घेराव कर उग्र आंदोलन करेंगे और अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करेंगे।

डीडवाना|वेतनविसंगतियों को लेकर राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा) की ओर से मंगलवार को प्रदेशव्यापी आह्वान पर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। रेस्टा के जिला अध्यक्ष बलबीर राम ने बताया कि वेतन विसंगति में सुधार नहीं होने से वरिष्ठ अध्यापकों में रोष है और प्रदेशव्यापी आह्वान पर मंगलवार को संघ के सदस्य उपखंड कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे।

खबरें और भी हैं...