• Hindi News
  • National
  • एक सप्ताह में पंजीयन नहीं करवाया तो 55 वाहन डीलर्स के ट्रेड सर्टिफिकेट होंगे निलंबित

एक सप्ताह में पंजीयन नहीं करवाया तो 55 वाहन डीलर्स के ट्रेड सर्टिफिकेट होंगे निलंबित

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर, चूरू झुंझुनूं में निलंबन की कार्रवाई

गौरतलबहै कि विभिन्न जिलों में ट्रेड सर्टिफिकेट निलंबित करने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। सीकर जिले में 42 ट्रेड सर्टिफिकेट निलंबित हुए। जबकि चूरू जिले में 11 और झुंझुनूं में 19 ट्रेड सर्टिफिकेट के निलंबन की कार्रवाई हुई है।

भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

परिवहनविभाग दीपावली से ऐन पहले ऑटोमोबाइल डीलर्स को झटका देने वाला है। नए नियमों के अनुसार वाहन डीलर्स को रजिस्ट्रिंग अथॉरिटी के तौर पर पंजीयन करवाना अनिवार्य है। इस बारे में परिवहन विभाग की ओर से कई बार वाहन डीलर्स को सूचित किया जा चुका है। लेकिन इसके बावजूद पंजीयन नहीं करवाया जा रहा है। ऐसे में अब विभाग सख्ती की तैयारी में हैं।

जिला परिवहन कार्यालय (डीटीओ कार्यालय) डीडवाना के क्षेत्राधिकार में 55 गैर परिवहन वाहन डीलर्स और सब डीलर्स कार्यरत हैं। नियमानुसार इन्हें पंजीयन अधिकारी यानी रजिस्ट्रिंग अथॉरिटी के रूप में पंजीयन अधिकार पत्र प्राप्त करने अनिवार्य हैं। इस बारे में डीटीओ कार्यालय से एक माह पूर्व 2 सितंबर को निर्देश जारी किए गए थे। लेकिन एक महीने बाद भी एक भी डीलर्स ने पंजीयन अधिकारी बनने का प्रस्ताव डीटीओ ऑफिस में पेश नहीं किया है। अब परिवहन विभाग ने सख्ती दिखाते हुए आखिरी चेतावनी सभी 55 वाहन डीलर्स को देकर सूचित किया है।जिसमें बताया कि 7 दिन के अंदर यानी 12 अक्टूबर तक पंजीयन अधिकारी के तौर पर अधिकार पत्र प्राप्त करने के लिए अपना प्रस्ताव प्रस्तुत नहीं करने वाले वाहन डीलर्स और सब डीलर्स को जारी ट्रेड सर्टिफिकेट निलंबित करने की कार्रवाई की जाएगी। जिलों में ट्रेड सर्टिफिकेट निलंबित करने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

^कार्यालयक्षेत्राधिकार के 55 डीलर्स-सब डीलर्स को कई बार नोटिस भेजा। समझाया कि ट्रेड सर्टिफिकेट के साथ रजिस्ट्रिंग अथॉरिटी बन काम करें। फिर भी वे इसे नजरअंदाज करते रहे। आखिरी चेतावनी दी है। इसके बाद सर्टिफिकेट निरस्त की कार्रवाई की जाएगी। रमेशवैष्णव, डीटीओ, डीडवाना

आदेश

खबरें और भी हैं...