पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • ट्रैफिक पुलिस देख भाग रहे हैं वाहन चालक

ट्रैफिक पुलिस देख भाग रहे हैं वाहन चालक

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेमें रोजाना सुबह से लेकर शाम तक वाहन चालकों के खिलाफ की जा रही पुलिस कार्यवाही से आमजन में वर्दी का खौफ पैदा होने लगा। किसी भी चौराहा पर वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही देख खासकर दुपहिया वाहन चालक उस चौराहा को क्रॉस कर आगे बढ़ने की बजाए वापस लौटकर किसी अन्य रास्ते से गुजरना ज्यादा मुनासिब समझने लगे हैं।

इस प्रकार के नजारे खासकर शहर के कुम्हेर गेट चौराहा, बिजली घर चौराहा, काली की बगीची चौराहा आदि पर देखे जा सकते हैं। चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस के जवान वहां से गुजरने वाले प्रत्येक बाइक सवार को रोकते हैं। उनसे वाहन का रजिस्ट्रेशन, बीमा, पॉल्यूशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस मांगते हैं और नंबर प्लेट आदि की जांच करते हैं। इसी दौरान अधिकांश मामलों में कोई ना कोई कमी बताकर 100-200 रुपए का चालान बना देते हैं। ऐसे में कुछ बुद्धिजीवी या प्रभावशाली को छोड़कर ज्यादातर लोगों को काटे गए चालान की राशि मजबूरन जमा करानी होती है। जांच के दौरान खासकर ग्रामीण परिवेश के लोग एवं भरतपुर जिले को छोड़कर अन्य प्रांतों एवं जिलों के रजिस्ट्रेशन नंबर वाले वाहन चालकों की चालान के शिकार तला से जाते हैं। इसके चलते आमजन में पुलिस कार्यवाही का अच्छा खासा खौफ बना हुआ है।

198 वाहन चालकों के खिलाफ की कार्यवाही

यातायातपुलिस की ओर से सोमवार को चलाए गए विशेष अभियान के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 198 वाहन चालकों के खिलाफ कार्यवाही की गई। इस दौरान ओवरलोड कार्यवाही में 89 वाहन चालकों के चालान किये गए, वहीं बिना नंबरी 21 वाहनों को जब्त किया गया। इसके अलावा अन्य यातायात नियमों के उल्लंघन बिना हेलमेट के वाहन चलाने, बाइक पर दो व्यक्ति से ज्यादा सवार होकर चलने, प्रैशर हॉर्न बजाने, नो पार्किंग आदि के आरोप में 88 वाहन चालकों के विरूद्व कार्यवाही की गई।

खबरें और भी हैं...