• Hindi News
  • National
  • मिनी फुटबॉल मुकाबले में राजस्थान ने महाराष्ट्र को 1 0 से परास्त किया

मिनी फुटबॉल मुकाबले में राजस्थान ने महाराष्ट्र को 1-0 से परास्त किया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थानमिनी फुटबॉल एसोसिएशन के तत्वावधान में मान क्लब स्टेडियम में चल रहे ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट डिजायर एनर्जी गोल्ड कप-2017 में शुक्रवार को रोमांचक मुकाबले हुए। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले शनिवार को होंगे।

फुटबॉल नगरी में पहली बार हो रहे मिनी फुटबाल के नेशनल टूर्नामेंट में डे-नाइट मैचों के दौरान विभिन्न प्रांतों से आए खिलाड़ियों की चुस्ती फुर्ती देख दर्शकों की सांसें थम गई। करीब 25 प्रांतों के खिलाड़ी पदाधिकारियों के महाकुंभ में मिनी इंडिया का नजारा देखने को मिला। देर रात तक सेमी फाइनल मुकाबले चले। इनमें 14, 17 21 आयु वर्ग के मुकाबले हुए। प्रवक्ता मनोज हरितवाल ने बताया कि 14 आयु वर्ग में तेलंगाना ने असम को 1-0 से पराजित किया। राजस्थान ने महाराष्ट्र को 1-0 से हराया। राजस्थान गुजरात के बीच मैच ड्रा रहा। वहीं राजस्थान ने मध्य भारत को 5-0 से पराजित किया। 17 आयु वर्ग में राजस्थआन ने मध्य प्रदेश को 1-0 से हराया। मध्य भारत हरियाणा के बीच मैच ड्रा रहा। गुजरात ने राजस्थान को 3-2 से हराया। दिल्ली राजस्थआन के बीच मैच ड्रा रहा। 21 आयु वर्ग में राजस्थआन ने गुजरात को 2-0 से परास्त कर दिया। चंडीगढ ने यूपी को 1-0 से हराया। वहीं राजस्थआन ने महाराष्ट्र को 5-0 से परास्त किया।

ये रहे अतिथि

शुक्रवारके मैचों में मुख्य अतिथि एसीएल ग्रुप के डायरेक्टर विजय कुमार विजयवर्गीय रहे। विशिष्ट अतिथि इंडियन मिनी फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश पांचाल, पूर्व फुटबॉलर मो. इकबाल थे। अध्यक्षता आरपीएससी के पूर्व मेंबर विनोद बिहारी शर्मा ने की। शनिवार को शाम 4 बजे समापन समारोह के मुख्य अतिथि लालसोट विधायक डा. किरोड़ी लाल मीणा होंगे। विशिष्ट अतिथि कलेक्टर नरेश कुमार शर्मा, आईएएस अशफाक हुसैन, एसपी योगेश यादव डीईओ प्रेमवती शर्मा होंगे।

दौसा. मानक्लबमैदान पर नाइट फुटबाल मैच के दौरान खेलती टीम।

दौसा. नेशनलमिनी फुटबॉल टूर्नामेंट में बॉल पर कब्जे के लिए जूझते खिलाड़ी।

खबरें और भी हैं...