• Hindi News
  • National
  • हेलमेट पहनाने का संदेश दिया

हेलमेट पहनाने का संदेश दिया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हेलमेट पहनाने का संदेश दिया

सीकर | नानीगेट व्यापार संघ की ओर से शनिवार को संघ अध्यक्ष विजय प्रधान यातायात पुलिस के नेतृत्व में करवाचौथ पर्व पर बैनर का विमोचन किया गया। जिसके जरिए हेलमेट पहनने का संदेश दिया गया। यातायात पुलिस अधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि इस दौरान व्यापार संघ के रामचंद्र प्रधान, रणजीत फौजी, रमेश पटवारी, रोशन, पंकज गुर्जर, श्रीचंद ढाका, अरविंद शर्मा जयकिशन माहेश्वरी मौजूद रहे।

विभिन्नमांगों का प्रस्ताव पारित किया

सीकर | बिजलीकर्मचारी संघ (इंटक) की कार्य समिति के पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को गोरधन सिंह की अध्यक्षता में सीएम मैरिज गार्डन में संपन्न हुई। महामंत्री महेंद्र सिंह ने बताया कि इसमें विभिन्न मांगों का प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजा गया।

अंडरपासबनाने में मांगा सहयोग

सीकर | उत्तरपश्चिम रेलवे ने स्टेशन के पास फाटकों पर अंडरपास बनाने में प्रशासन का सहयोग मांगा है। उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिशाषी अभियंता ने इसके लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है। इसमें बताया कि सीकर लोहारू सेक्शन में सीकर नवलगढ़ स्टेशन के मध्य समपार फाटकों अंडरपास बनाने का काम प्रगति पर है। इसलिए सीकर से भादवासी फाटक संख्या 200 शनिवार से 12 अक्टूबर तक बंद रहेगा।

मरीजोंको पिलाई औषधियुक्त खीर

सीकर | गायत्रीउपासक ब्रह्मलिन संत वैद्य राजेंद्र प्रसाद शर्मा चेरिटेबल ट्रस्ट स्वामी सच्चिदानंद आश्रम आयुर्वेदिक औषधालय के नेतृत्व में शनिवार को औषधि युक्त खीर मरीजों को पिलाने का कार्यक्रम रखा गया। सत्य पथ समाज सेवी संस्था महिला मोर्चा अध्यक्ष नीतू इंदौरिया ने बताया कि पीएमओ डॉ सुरेंद्र कुमार शर्मा की देख रेख में औषधि युक्त खीर पिलाई गई।

स्वाइनफ्लू रोधी दवा पिलाई

सीकर | गुलाबीदेवी बिदावतका बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में योग प्रशिक्षण और स्वाइन फ्लू की दवा पिलाई गई। योग गुरू राजाराम आचार्य ने अध्यापक अध्यापिकाओं और छात्रों को प्रशिक्षण दिया।

3परिवारों को 18 माह बाद फिर बसाया

सीकर | लक्ष्मणगढ़के जाजोद से 19 माह पूर्व गांव छोड़कर गए तीन भाइयों के परिवार को पुलिस और प्रशासन ने शनिवार को दोबारा बसाया है। प्रशासन ने बिजली कनेक्शन करवाया और तीनों परिवारों को सुलेमान के घर में शिफ्ट करवाया है। गांव में करीब 40 पुलिसकर्मी तैनात है।

ओमप्रकाशकाे द्वितीय स्थान मिला

सीकर | राजकीयसर माधव उप्रावि में आयोजित 62 वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के तहत शनिवार को आयोज्य अंग्रेजी अंताक्षरी विद्या में राउप्रावि ताखरों की ढाणी के कक्षा सात के छात्र ओमप्रकाश ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। स्कूल प्रधानाध्यापक महिपालसिंह ने यह जानकारी दी।

मामलेकी निष्पक्ष जांच की मांग

सीकर | विप्रसेना की शनिवार को मीटिंग हुई। मीटिंग में एसके अस्पताल में मरीज की मौत और उसके बाद प्रकरण को लेकर चर्चा की गई। डॉ. मनीष शर्मा के साथ नाइंसाफी का आरोप लगाते हुए आंदोलन चलाने का फैसला किया। मीटिंग में जिलाध्यक्ष अमित पुजारी, सुरेश पारीक, संजय शर्मा आदि उपस्थित थे।

सरकारहितैषी होती तो कृषि उपकरण जीएसटी मुक्त करती: पूर्व चिकित्सामंत्री

सीकर | पूर्वचिकित्सा मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा कि कर्जमाफी को लेकर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के निर्देश पर बांरा से झालावाड़ तक सौ किमी से ज्यादा की पैदल यात्रा निकाली। कांग्रेस की मांग है कि राजस्थान में किसानों की पूर्ण कर्जमाफी हो। वे शनिवार को किसान पैदल यात्रा के दौरान सीकर आए थे। उन्होंने कहा अगर सरकार किसान हितैषी होती तो किसानों के उपकरणों को जीएसटी मुक्त करती।

डॉक्टरोंका लड़ना दुर्भाग्यपूर्ण: चौधरीने कहा कि चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया सीकर जिले के हैं। इस हिसाब से तो एसके अस्पताल की व्यवस्थाएं अच्छी होनी चाहिए। एसके अस्पताल में डॉक्टरों की सीएमएचओ के साथ हुई हाथापाई को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। यह सब विधायक और कलेक्टर के सामने हुआ और वे कुछ नहीं कर पाए।

खबरें और भी हैं...