पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले की खबरें

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फसलों का मुआवजा दिलाने की मांग

देवली|उपखण्डमें अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर ब्लॉक कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष मुकुटसिंह राणावत ने जिला कलेक्टर के नाम उपखण्उ अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि हाल ही में हुई तेज बारिश की वजह से उपखण्ड क्षेत्र में फसलों का काफी नुकसान हुआ है तथा किसानों की हालत दयनीय हो गई है। ऐसे में पीडि़त किसानों को मुआवजा दिया जाकर राहत प्रदान की जाए।

अनावश्यखर्चों पर नियंत्रण पर की चर्चा

टोंक|मोरला(मालपुरा) गांव में जिला जाट महासभा की बैठक हुई। इसमें बालिका शिक्षा, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण आदि विषयों पर चर्चा की गई। इस मौके पर अध्यक्ष लक्ष्मण गाता, पूर्व मंत्री किशन देशमा, लक्ष्मण हरितसल, जगदीश खरवास, गोपाल मलूंडिया, रोडू्र गोपाल गियाड, उगमा आवडा, गणेश चौधरी, शिवराज, छीतर भाटी, डीआर किशन फगोडिया, जयराम ढोकरिया, प्रताप, कानाराम, मूलचंद, जगदीश अडूस्या, परशुराम कुराड आदि मौजूद थे।

सड़कपर हुए गहरे गड्ढे, आवागमन में लगता है अधिक समय

मोर|मालपुरा-टोडारायसिंहमार्ग जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क जर्जर होने से रोडवेज बसें निर्धारित समय से देरी से पहुंच रही हैं। मालपुरा से टोडारायसिंह जाने में डेढ से दो घंटे लग रहे है। अधिकारियों पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बाद भी सड़क मरम्मत कार्य नहीं करवाई जा रही है। मोर से टोरडी तक सडक़ ग्रेवल सड़क में तब्दील हो चुकी है तथा डामर सड़क का नामोनिशान ही मिट गया है।

स्कूलका हैंडपंप एक सप्ताह से खराब

पीपलू|मालीपुरागांव के राजकीय माध्यमिक स्कूल में एक पखवाड़े से हैंडपंप खराब है। इससे विद्यार्थियों को पानी पीने के लिए घरों को जाना पड़ रहा है। प्रधानाध्यापक गंगाधर वर्मा ने बताया कि हैंडपंप खराब होने की ग्राम पंचायत को सूचना दी गई है। हैंडपंप ठीक नहीं होने से विद्यार्थियों को पानी पीने के लिए घर जाना पड़ता है या बस्ते के साथ बोतल लानी पड़ रही है।

मार्गके बीचोंबीच लगा बिजली के पोल से हादसे का डर

लांबाहरिसिंह|ग्रामपंचायत झाडली के मुख्य मार्ग के बीचोंबीच लगा बिजली का पोल दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है। इस पोल की वजह से हाल ही में सरपंच के पति विष्णु सैन हादसे का शिकार होकर चोटित हो चुके हैं। पूर्व उपप्रधान कपूर चंद जैन ने बताया कई बार बिजली निगम के जेईएन, एईएन को इससे अवगत कराया गया है। मगर पोल को सड़क के साईड में नहीं लगाया जा रहा है।

गोल्डमेडलिस्ट शिखा का राज्य स्तर पर चयन

टोंक|हालमें संपन्न हुई 14 आयु वर्ग की जिला स्तरीय स्कूली टेनिस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाली मालपुरा निवासी शिखा ठागिरया का राज्य स्तरीय टेनिस प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। शिखा की इस उपलब्धि पर उसका स्कूल में स्टाॅफ अभिभावकों ने सम्मान किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें