पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • तेजा दशमी पर निकाली शोभायात्रा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेजा दशमी पर निकाली शोभायात्रा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हमीरगढ़ में देर रात तक जमी भजन संध्या

तेजादशमी पर जाट समाज की ओर से हरणी महादेव से शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई तेजाजी चौक तक शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में कई लोग पैदल चल रहे थे तो कई लोग ट्रैक्टर, बैलगाड़ी, दुपहिया वाहनों पर थे। शोभायात्रा को हरणी महादेव से श्री श्री 1008 खड़ेश्वर जी महाराज समाज सेवक मांगीलाल खेड़लिया ने तेजाजी की झंडी दिखाकर रवाना किया।

शोभायात्रा में रथ पर तेजाजी की मूर्ति विराजमान की गई और शोभायात्रा में जाट युवक 16 फीट का झंडा लेकर जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। प्रवक्ता एवं पार्षद शंकरलाल जाट ने बताया कि शोभायात्रा में 10 ट्रैक्टर, दो बैलगाड़ी, रथ, घोड़े भी थे। शोभायात्रा हरणी महादेव से रवाना होकर हरणी गांव में होते हुए तेज सिंह सर्किल, ऋषि श्रृंग आश्रम, कॉलेज सर्किल, गोल प्याऊ चौराहा, सूचना केंद्र, महाराणा टॉकीज से जूनावास होते हुए तेजाजी चौक पहुंची। यहां पर तेजाजी के स्थान पर पूजा-अर्चना करके झंडा चढ़ाया गया। रैली में जाट समाज सेवा संस्थान के जिलाध्यक्ष रूपलाल जाट, सुवाणा के उप प्रधान लादूराम जाट, डेयरी के पूर्व चेयरमैन, रामदयाल जाट, लक्ष्मीलाल जाट, रामेश्वर बाज्या, राजेश चौधरी-सुवाणा, अंबालाल जाट, बक्षु जाट, मोहन जाट, नारायण जाट, नंदराम जाट आदि उपस्थित थे। लक्ष्मीलाल जाट ने बताया कि मांडल में भी शहर के मुख्य मार्गों से होता हुआ तेजाजी का विशाल जुलूस निकाला गया।

भीलवाड़ा | तेजादशमी पर्व पर सोमवार को लोक देवता तेजाजी का तीन दिवसीय मेला प्रारंभ हो गया। मेले के पहले ही दिन हजारों श्रद्धालु शामिल हुए। लोगों में श्रद्धा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि तड़के 5 बजे से ही तेजाजी के थानक पर श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया। सुबह 10 बजे तक श्रद्धालुओं की कतारें लग गईं। व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस जवान महिला-पुरूषों को बारी-बारी से दर्शनों के लिए प्रवेश देते रहे। मंदिर में श्रद्धालुओं ने खीर-चूरमे का भोग लगाकर अपने घर परिवार के लिए सुख समृद्धि की मंगल कामना की। मेले में श्रद्धालुओं के लिए नगर परिषद की ओर से रोशनी पेयजल की व्यवस्था की गई। खोया-पाया के लिए कंट्रोल रूम बनाया। मेले में शहर सहित आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में ग्रामीण दर्शन के लिए पहुंचे। श्रद्धालुओं ने मंदिर पर ढोल ढमाकों के साथ झंडे चढाएं। मेला मंगलवार बुधवार को भी आयोजित होगा।

महुआखुर्द. तेजाजीचौक में एक दिवसीय मेले का आयोजन किया गया। शुभारंभ डेयरी चेयरमैन रामलाल जाट सरपंच प्रीति बाला शर्मा ने किया। रविवार को जागरण झंडे की सवारी निकाली गई।

भीलवाड़ा. शहर में वीर तेजाजी महाराज की शोभायात्रा निकालते हुए जाट समाज के लोग

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें