• Hindi News
  • National
  • अब जनप्रतिनिधियों की अनुशंसा पर होंगे काम

अब जनप्रतिनिधियों की अनुशंसा पर होंगे काम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन की दूसरी बैठक आयोजित

भास्करसंवाददाता | भीलवाड़ा

डिस्ट्रिक्टमिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की दूसरी बैठक सोमवार को जिला प्रमुख शक्तिसिंह हाड़ा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।

विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा कि ट्रस्ट एवं कार्यकारी समिति में जनप्रतिनिधियों की राय पर सदस्यों की नियुक्ति की जानी चाहिए। ट्रस्ट में मनोनीत सदस्यों की नियुक्ति शीघ्र कराने और फंड ट्रस्ट में स्थानांतरित कराने के भी निर्देश दिए। विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी ने कहा कि जिला अस्पताल में मोबाइल वैन मय डिजिटल एक्सरे तथा वेंटीलेटर उपलब्ध कराई जाए। मांडलगढ़ विधायक कीर्ति कुमारी ने सड़क कार्यों को महत्व देने की आवश्यकता जताई। आसींद विधायक रामलाल गुर्जर ने भी सुझाव दिया। कलेक्टर महावीर प्रसाद शर्मा ने ट्रस्ट सदस्य सचिव को निर्देश दिए कि ट्रस्ट की कार्यकारी समिति में कम्यूनिटी सदस्य, श्रमिक प्रतिनिधि का मनोनयन और काम जनप्रतिनिधियों की अनुशंषा पर ही शामिल किए जाए। प्रबंधकीय समिति की बैठक बुलाकर योजनाओं का चयन कर उनका गवर्निंग काउंसिल से अनुमोदन करवाया जाएगा।

ट्रस्ट के सदस्य सचिव ने बताया कि काउंसिल को प्रस्ताव भिजवाकर उनका अनुमोदन करवाया जाएगा। मीटिंग में एडीएम प्रशासन लालाराम गुगरवाल, जिला परिषद सीईओ गजेंद्रसिंह राठौड़, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेसी जीनगर आदि अधिकारी उपस्थित थे। फाउंडेशन की ओर से जिला अस्पताल में वर्तमान में भी सेवा कार्य किए जा रहे हैं। वहीं कुछ पैसा पर्यावरण संरक्षण के नाम पर पौधरोपण के लिए भी दिया हुआ है।

खबरें और भी हैं...