• Hindi News
  • National
  • 305 युवाओं, 90 युवतियों ने दिया परिचय

305 युवाओं, 90 युवतियों ने दिया परिचय

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

भारतीयसिखवाल युवा संस्थान का विवाह योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन शनिवार को हुआ। आजादनगर डी-सेक्टर स्थित संस्थान परिसर में इस सम्मेलन में कुल 395 युवाओं ने परिचय दिया। इनमें 90 युवतियां थीं। परिचय देने वालों में डॉक्टर, इंजीनियर, लेक्चरर, सीए, वकील, आईटी प्रोफेशनल एवं व्यवसायी युवा शामिल थे। युवतियों में भी उच्च शिक्षित थीं। आयोजन की विशेषता यह कि 2 युवक अमेरिका, 1 लंदन एवं 1 युवक आबूधाबी से आया था। इनका कहना था कि वे अपने समाज संस्कृति में विवाह करना चाहते हैं। इसलिए योग्य वधू की तलाश में यहां आए हैं।

मुख्य अतिथि कोलकाता के व्यवसायी दिलीप सिखवाल, विशिष्ट अतिथि हैदराबाद के भगवान व्यास, सूरज के प्रहलाद उपाध्याय, उदयपुर के सुरेश उपाध्याय, बड़ौदा के सोम देराश्री, बिजयनगर के अनिल तिवाड़ी, मेघरास के किशन पुरोहित एवं रतलाम के मधुकांत जोशी ने समाज के आराध्य ऋषि शृंग की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन किया। संस्थान के प्रधान संरक्षक सुरेशचंद्र व्यास, अध्यक्ष नारायण व्यास, सचिव विशाल सुखवाल अन्य पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। युवाओं ने बारी-बारी से मंच पर आकर स्वयं का नाम, माता-पिता के नाम, परिवार में सदस्य, दादा-नाना की गौत्र, शिक्षा, व्यवसाय आदि का परिचय दिया। करीब 5 हजार लोगों की क्षमता के पांडाल में मंच से सीधे प्रसारण के लिए बड़े स्क्रीन लगाए गए थे। वैवाहिक परिचय देने वालों की डायरेक्ट्री अभिभावकों को उपलब्ध कराई गई। बीच-बीच में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी हुईं। समाज के युवाओं के ही डांस ग्रुप रेजल-डेजल की ओर से पेश शास्त्रीय और पाश्चात्य डांस के फ्यूजन ने सभी को रोमांचित कर दिया। संचालन लोकेश तिवाड़ी ने किया।

स्मारिका विवाह सम्मेलन के पेम्पलेट का विमोचन

सम्मेलनके दौरान अतिथियों ने शृंग स्मारिका-2017 का विमोचन किया। इस दौरान संपादक मंडल के मोडीराम व्यास, कांशीराम सुखवाल, चंद्रप्रकाश सुखवाल, लोकेश तिवाड़ी भी मंच पर थे। रतलाम में 17 18 फरवरी, 2018 को होने वाले अखिल भारतीय सामूहिक विवाह सम्मेलन के पेम्पलेट का विमोचन भी किया गया। रतलाम से आए पदाधिकारियों ने बताया कि जोड़ों के पंजीयन से प्राप्त राशि जितना सामान उपहार में दिया जाएगा। आवास-भोजन आदि व्यवस्था समाज की ओर से रहेगी।

परिचय सम्मेलन में देशभर से पहुंचे प्रमुख अतिथि।

आजाद नगर डी सेक्टर स्थित सिखवाल युवा संस्थान परिसर में शनिवार को आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिला समाजजन।

खबरें और भी हैं...