पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • खेत मालिक के रहम पर मंडावा के पानी की निकासी

खेत मालिक के रहम पर मंडावा के पानी की निकासी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बेमें नालों का पानी कभी गंभीर समस्या बन सकता है। एक खेत मालिक की मेहरबानी है कि स्थानीय नगर पालिका अब तक सुस्त बैठी है। इस खेत में ही सारा पानी भरता है जो बांध की शक्ल ले चुका है। खेत मालिक ने जिस दिन ऐतराज करके बंद कर दिया, कस्बा सड़ उठेगा। गली-मोहल्लों रास्तों में नालों के पानी की समस्या से लोगों को राहत दिलाना दूर स्थाई समाधान को लेकर नगर पालिका प्रशासन के पास कार्ययोजना नहीं है। पालिका ने सात-आठ साल पहले राणी सती मंदिर के सामने से होते हुए बिसाऊ रोड पर लाखों रुपए खर्च करके नाला बनवाया था। मुख्य नाला जहां खत्म होता है उससे आगे पानी नहीं निकल पाता है। यह वहीं एक खेत में भरता है। खेत कीचड़ से लबालब हो गया। जिस दिन खेत के मालिक ने पानी रोका तो हालात बिगड़ सकते हैं। पालिका के पास अपनी जगह नहीं होने के कारण डेम भी नहीं बन सकता। ऐसे में जानकारों का मानना है कि सीवरेज प्रोजेक्ट ही इसका स्थायी समाधान हो सकता है।

मंडावा . बिसाऊरोड पर खेत में भरा कस्बे के नालों का पानी।

यहां बिगड़ सकते हैं हालात

वार्ड2 में ब्रह्मबगीची के पास, रामगढ़ रोड, वार्ड 18 में, फतेहपुर बाइपास पर पुराने चूंगी नाका के पास, वार्ड 13 तथा बिसाऊ रोड एवं फतेहपुर रोड पर महेंद्र वर्मा मकान के पास पानी भरता है। कहीं निकासी नहीं होने से हालात खराब होते जा रहे हैं। लोगों को स्थाई समाधान का इंतजार है।

^कस्बे में पानी भराव की समस्या के स्थाई समाधान के लिए पालिका ने भूमिगत पाइप लाइन डालने पांच करोड़ रुपए का प्रस्ताव स्वायत्त शासन विभाग को भेजा हुआ है। प्रस्ताव भेजे चार महीने से ज्यादा समय हो गया लेकिन अभी तक सरकार से मंजूर नहीं हुआ है। राकेशकुमार, ईओ