पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • ट्रेन में लगी आग, चलती ट्रेन में चालक ने इंजन को कोच से कर दिया अलग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेन में लगी आग, चलती ट्रेन में चालक ने इंजन को कोच से कर दिया अलग

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | मेड़ता रोड

भगतकी कोठी से दिल्ली सराय रोहिल्ला जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में सोमवार दोपहर को परिहारा स्टेशन के पास अचानक आग लग गई। चालक ने अपनी जान की परवाह करते हुए ट्रेन से इंजन को अलग कर दिया। बाद में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। चूरू-मेड़ता रोड ट्रेन के इंजन की सहायता से एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया गया। इंजन में लगी आग से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

ट्रेन संख्या 14706 सोमवार दोपहर सवा 12 बजे मेड़ता रोड से रवाना हुई थी कि डेगाना- रतनगढ़ के बीच परिहारा स्टेशन से दोपहर 3.37 बजे रवाना होकर रतनगढ़ पहुंच रही थी कि रतनगढ़ के आउटर सिग्नल के पास में खंभा संख्या 326 के 6 के पास में 4 बजे अचानक इंजन में आग लग गई। चालक सत्यनारायण सह चालक ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया और तुरंत हुक खोलकर इंजन को ट्रेन से अलग कर दिया। चालक ने तुरंत स्टेशन मास्टर को सूचना दी।

रतनगढ़ से दमकल मौके पर पहुंची। जिसने आग पर काबू पाया। इंजन में लगी आग से मौके पर अफरा तफरी मच गई।

दोघंटे तक मौके पर खड़ी रही ट्रेन

इंजनमें आग की घटना के बाद ट्रेन करीब दो घंटे तक मौके पर ही खड़ी रही। इंजन में लगी आग पर काबू पाने के बाद चूरू से मेड़ता रोड आने वाली डीएमयू में संयोग से डीजल इंजन लगा हुआ था।

जिसे मौके पर भेजकर इंजन को यार्ड में खड़ा किया गया। इसी इंजन की सहायता से ट्रेन को रतनगढ़ प्लेटफॉर्म पर लाकर उसे दिल्ली की ओर शाम सवा छह बजे रवाना किया। इंजन में आग के कारण करीब सवा दो घंटे की देरी का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर बिना इंजन के खड़ी डीएमयू को बीकानेर से आई एक पैसेंजर ट्रेन के इंजन को लगाया जाकर डीएमयू को मेड़ता रोड की ओर शाम साढ़े छह बजे रवाना किया गया। इस ट्रेन को भी करीब ढाई घंटे की देरी का सामना करना पड़ा। इंजन में लगी आग से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। बाद में राहत की सांस ली।

मेड़ता रोड. सालासर एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें