पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • डंपर की लिफ्ट उलझने पर पोल समेत तार गिरा

डंपर की लिफ्ट उलझने पर पोल समेत तार गिरा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रविवाररात 11 बजे डम्पर की लिफ्ट अचानक ऊपर होने से तारों में उलझने पर सहरावदा गांव में बिजली का पोल गिर गया। पोल के गिरने से मकानों के बाहर लगे दो दर्जन से अधिक मीटर उखड़ गये। पोल टूट कर सड़क पर गिरा। पूरी रात और सोमवार दिन में बिजली बन्द रही। पोल गिरने से थोड़ी देर पहले ही एक बारात की निकासी गुज़री थी।

कस्बे वार्ड पंच राधेश्याम, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण बेरवा, जुगल बेरवा ने बताया कि रात को गांव में निकासी निकल रही थी। निकासी को देखने गांव में काफी लोग जग रहे थे। निकासी निकलने के कुछ देर बाद अचानक से बिजली बन्द हो गई और धमाके की आवाज आई। बाहर कर देखा तो घरों से मीटर उखड़ कर सड़क पर फैले हुये थे। बिजली का पोल टूट कर सड़क पर गिरा हुआ था। कुछ ही दूरी पर डम्पर की लिफ्ट ऊंचीं हुई तारों में उलझी हुई थी। चालक डम्पर को ले कर भाग गया। बिजली ऑफिस फोन कर बिजली बन्द करवाई। पोल के टूटने से गांव के 12 ट्रांसफार्मरों की सप्लाई बाधित हुई, जो सोमवार शाम तक 11 ट्रांसफार्मरों की सुचारू हुई।

सहायक अभियंता अखलेश ने बताया कि सोमवार को सुबह ही बिजली विभाग के कर्मचारी टूटे पोल को सही करने में जुट गये थे। गड्ढा करके पोल खड़ा किया गया। सभी मीटरों को सही किया गया, गांव में लगे 12 ट्रांसफार्मरों में से 11 पर बिजली सुचारू करवाई। ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया है। मंगलवार को उसकी जगह नया ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा। रात के समय गांव वाले डम्पर के नंबर नहीं देख पाये, फिर भी अज्ञात वाहन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

मोड़क स्टेशन. डंपर से खिंचकर गिरे बिजली के तार।

खबरें और भी हैं...