• Hindi News
  • National
  • शिविरों में छाए रहे पानी बिजली के मुद‌्दे

शिविरों में छाए रहे पानी बिजली के मुद‌्दे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामपंचायत भैंसावता खुर्द के अटल सेवा केंद्र में शुक्रवार को न्याय आपके द्वार शिविर लगाया गया। शिविर में पुहानिया, मोई सद्दा, भैंसावता खुर्द घरड़ाना खुर्द की पंचायत के लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया। शिविर में लोक अदालत लगाई गई जिसकी अध्यक्षता बुहाना एसडीएम नरेशसिंह तंवर ने की। ग्रामीणों ने पेयजल, बिजली तथा खाद्य सुरक्षा की समस्याओं की शिकायत की। एसडीएम तंवर ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार भंवरलाल कुमावत सरपंच सुनीता सारण ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर बिजली निगम जेईएन विजय बोला, जलदाय विभाग जेईएन शकील अहमद,पंचायत प्रसार अधिकारी मानसिंह, ग्राम सेवक सरोज मीणा, जयसिंह चौधरी, सांवर मल, विनोद कुमार, संजू, प्रदीप ढाका, पटवारी सरदार सिंह, सांख्यिकी अधिकारी कुसुमलता, कमेटी के वरिष्ठ सदस्य सुशील कुमार, रीडर दिनेश शर्मा सहित अनेक ग्रामीण संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

शिविरोंमें 46 लोगों को मिला मालिकाना हक

बिसाऊ | नगरपालिका भवन में पालिकाध्यक्ष हारून खत्री ने किया छह लोगों को पट्टे वितरित किए। ईओ राकेश कुमार रांगेरा ने बताया कि पालिका ने अब तक शहरी जन कल्याण शिविरों के माध्यम से 46 पट्टे जारी किए है। इसमें 37 पट्टे स्टेट ग्रांट के, 9 पट्टे कृषि भूमि के हैं। शुक्रवार को पालिका मंडल की बैठक में 30 फाइल स्टेट ग्रांट पट्‌टे की एम्पवायर्ड कमेटी को सौंपी गई।

शिविरमें छाया पानी की समस्या का मुद्दा

जोधपुरा (बाघोली) | जोधपुरागांव के अटल सेवा केन्द्र में शुक्रवार न्याय आपके द्वारा राजस्व शिविर में लोगों ने एसडीएम तहसीलदार से शिकायत की कि दो साल से गांव में पानी की समस्या है। नलों में पानी नहीं आता और हर महीने बिल जाता है। शिविर में खाता विभाजन, शुद्धिकरण, नामांतरण, नकल, खाद्य सुरक्षा, पेंशन मिलने की समस्या ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताई। पेयजल समस्या को लेकर श्रीराम लोचिब के नेतृत्व में ग्रामीणों ने एसडीएम शिवपाल जाट तहसीलदार ओंकारमल मूंड को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने संबंधित अधिकारी को समस्या का शीघ्र समाधान करवाने के निर्देश दिए। गिरदावर जगतसिंह , बिशनाराम सैनी, पटवारी गोपाल सिंह ने बताया कि शिविर में अनेक मामलों का निपटारा किया गया।

मुकुंदगढ़| पबानाआईटी सेंटर पर शुक्रवार को न्याय आपके द्वार अभियान के तहत शिविर लगाया गया। तहसीलदार तेजपाल गोठवाल ने बताया कि इस दौरान नामांतरण के 58, रिकार्ड दुरुस्ती के 4, हक त्याग के 2, खाता विभाजन के 5 सहित 1284 नकलें 13 विभिन्न प्रमाण पत्र जारी किए।

खबरें और भी हैं...