पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • कश्मीर : 10 जिलों में कर्फ्यू, इंटरनेट मोबाइल बंद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कश्मीर : 10 जिलों में कर्फ्यू, इंटरनेट मोबाइल बंद

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज नेटवर्क | श्रीनगर

दो महीने से अशांत चल रहे कश्मीर में अगले 72 घंटे इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं बंद रहेंगी। महबूबा सरकार ने बकरीद के मद्देनजर सोमवार को प्रदेश में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की।

इसके बाद बकरीद के दिन यानी मंगलवार को सभी 10 जिलों में कर्फ्यू लागू करने और इंटरनेट-मोबाइल सेवा पर बैन के निर्देश दिए। कर्फ्यू के दौरान सर्विलांस के लिए हेलीकॉप्टर और ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इंटरनेट और मोबाइल सेवाअों पर बैन सोमवार से ही लागू हो गया है। यह बैन श्रीनगर, गांदरबल, कुपवाड़ा, बारामुला, बड़गाम, शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग में लागू है। इसके लिए बीएसएनएल और प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां को निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आठ जुलाई से माेबाइल सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। यह प्रतिबंध बीच-बीच में आंशिक तौर पर हटाया जाता रहा है। शेष| पेज 2

राज्यमें अलगाववादियों ने 16 सितंबर तक बंद का आह्वान किया हुआ है।

पुंछ में दूसरे दिन भी जारी रही मुठभेड़, एक और आतंकी मारा गया

पुंछ में सेना और आतंकियों के बीच रविवार सुबह 7.30 बजे शुरू हुई मुठभेड़ सोमवार को भी जारी रही। सेना ने एक घर में घुसे दूसरे आतंकी को भी सोमवार को मार दिया। इसी दिन मिनी सेक्रेटिरिएट से शाम चार बजे तक फायरिंग होती रही। डीआईजी राजौरी पुंछ रेंज जानी विलियम ने बताया कि सेना ने देर रात अभियान रोक दिया। लेकिन सेक्रेटिरिएट से कोई शव बरामद नहीं हुअा है। इसलिए यह अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा।

प्रदेश में दो दिन में आठ आतंकी मारे गए हैं। जबकि, एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें