जिले की ...

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिले की ...

कैशलेसकिए जाने का लक्ष्य रखा गया है। कलेक्टर ने कहा कि उपभोक्ता के सुरक्षा, सूचना, चयन, सुनवाई, क्षतिपूर्ति और उपभोक्ता शिक्षा के अधिकारों का किसी भी स्तर पर हनन नहीं हो, ऐसी व्यवस्था तय होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा बहुत कम बार होता है जब खुद उपभोक्ता सामने आकर अपनी पीड़ा सुनाए, लेकिन सभी विभाग आपस में समन्वय बनाकर उपभोक्ता को ठगने से बचा सकते हैं। एडीएम जवाहर चौधरी ने कहा कि पारदर्शिता से उपभोक्ता को काफी हद तक ठगने से रोका जा सकता है।

ऑनलाइनके ये हैं फायदे :

{उपयोग करने पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा।

{ 0.75 प्रतिशत छूट पेट्रोल डीजल खरीदने पर।

{ 0.5 प्रतिशत छूट रेलवे टिकिट पर।

{ 10 लाख का दुर्घटना बीमा फ्री, ऑनलाइन रेलवे टिकिट खरीदने पर।

{ 0.5 प्रतिशत छूट रेल में खाना, पानी और होटल में कमरे आदि पर।

{ 8 प्रतिशत छूट जीवन बीमा निगम पर।

{ 10 प्रतिशत छूट साधारण जीवन बीमा पर।

{ 2 हजार रुपए तक का कोई सर्विस टैक्स नहीं।

{ छोटे व्यापारियों को फायदा, खुल्ले का झंझट नहीं होगा।

औरइधर, अब तक कम नहीं हुई परेशानी :

दांतराई|इसबीच नोटबंदी के डेढ़ माह के बावजूद अब तक भी आमजन की परेशानियां दूर नहीं हुई हैं। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दांतराई में बैंकों में हालात ऐसे हैं कि आसपास के क्षेत्रों से लोग सवेरे बैंकों में आते हैं और शाम तक भी रकम नहीं मिलने पर निराश ही वापस लौट जाते हैं। ऐसे में ग्रामीणों को कई बार विरोध प्रदर्शन भी करना पड़ा।

3.30करोड़ रुपए...

ग्रामीणोंको मिलेगी बडी राहत : गांवोंमें कच्ची सड़कें होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना पड़ रहा था। जगह-जगह गंदा पानी एकत्रित हो जाता था। गौरव पथ के तहत सीमेंटेड सड़क बनने से परेशानी से निजात मिलेगी।

दौलत चौधरी, सरपंच ग्राम पंचायत नारलाई

शीघ्र ही शुरू किया जाये निर्माण

पंचायत समिति देसूरी की छ: ग्राम पंचायतों में गौरव पथ के तहत 3 करोड़ 30 लाख की राशि स्वीकृत की गई। ऐसे में सार्वजनिक विभाग द्वारा शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू किया जाये। जिससे ग्रामीणों को कुछ राहत मिल सके।

बाबूलाल चौधरी, अध्यक्ष सरपंच संघ देसूरी

खबरें और भी हैं...