पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू, टिकट के लिए जोड़ तोड़ तेज

आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू, टिकट के लिए जोड़-तोड़ तेज

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नपाचुनाव के तहत शुक्रवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। आगामी 11 नवंबर तक नामाकंन दाखिल किए जा सकेंगे। इस बार चुनाव में कई निर्दलिय प्रत्याशी भी दावेदारी कर सकते हैं। गुरुवार तक दोनों ही प्रमुख दलों की ओर से नामों की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि दोनों ही दल सूची फाइनल करने में माथा पच्ची कर रहे हैं। भाजपा में 130 से अधिक कांग्रेस में 85 आवेदनों में से अंतिम नामों पर सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है।

टिकट वितरण को लेकर दोनों ही दलों में गुट बन चुके हैं। वे अपने-अपने चहेतों को टिकट दिलाने के लिए दिग्गजों से लगातार संपर्क में हैं। भाजप ने विधायक कल्याणसिंह चौहान के क्षेत्र में हो रहे चुनाव के लिए राजसमंद विधायक किरण महेश्वरी के नजदीकी सत्यनारायण काबरा मानसिंह बारहठ को प्रभारी बना कर संतुलन साधने की कोशिश की है। ऊपर से गृहमंत्री कटारिया को प्रदेश की सभी निकायों के चुनाव में प्रभारी बनाया है। इधर, कांग्रेस में कुछ वार्डों को छोड़कर लगभग सभी वार्डों में नाम फाइनल हो गए हैं। पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी अपने चहेतों को टिकट दिलाने की भरपूर कोशिश में लगे हैं। कांग्रेस में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी अंतिम निर्णय लेंगे।

विधायकके लिए मौका : गतनपा चुनाव में नपाध्यक्ष की सीधी लडाई में भाजपा हार गई थी। उस दौरान भी मौजूदा विधायक चौहान ही थे। इस बार विधायक नपा में भाजपा का बोर्ड बनाने तथा नगर भाजपा पर अपनी पकड़ साबित करने का मौका नहीं छोड़ रहे हैं।