• Hindi News
  • National
  • भू प्रबंध अधिकारियों ने किया पार्किंग स्थल का निरीक्षण

भू-प्रबंध अधिकारियों ने किया पार्किंग स्थल का निरीक्षण

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
120फीट रोड पर बन रहे 2 पार्किंग स्थलों में से एक पार्किग स्थल का शनिवार को भू-प्रबंध विभाग उदयपुर के अधिकारियों ने सीमांकन का निरीक्षण किया। गत 25 सितंबर को वन विभाग ने इसे अपनी भूमि बताते हुए पार्किंग का काम रूकवा दिया था। सिविल न्यायाधीश नाथद्वारा की ओर से संजय कुमार विरुद्ध लोक निर्माण विभाग के मामले में खसरा नंबर 2860, 2861, 2862, की अवाप्त की गई तथा अवशेष बची भूमि को स्पष्ट करने के लिए कोर्ट ने भू-प्रबंध विभाग की टीम को सीमांकन करने के निर्देश दिए थे। इस पर भू-प्रबंध अधिकारी एलएन मंत्री ने रतनसिंह शिवरान निरीक्षक तथा भूमापक परमजीत सिंह भाटी ईटीएस मशीन के के साथ शुक्रवार को नाथद्वारा पहुंचे।

अधिकारियों ने पार्किंग स्थल का नाप लिया, सीमांकन का निरीक्षण किया। अब सोमवार को एक बार फिर निरीक्षण होगा इसके बाद अधिकारी अपनी रिपोर्ट कोर्ट द्वारा नियुक्त कमिश्नर को सौंपेंगे। कमिश्नर फॉरवार्डिंग रिपोर्ट लगा कर उसे कोर्ट में पेश करेंगे उसके बाद पार्किंग स्थल का निर्णय होगा। निरीक्षण के दौरान मामले के प्रार्थी संजय कुमार के परिजन, अधिवक्ता अर्पित पालीवाल सहित आसपास की भूमि के अन्य खातेदार उपस्थित थे। बता दें कि गत 25 सितंबर को पार्किंग स्थल का पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ वन विभाग को भूमि के सीमांकन का निरीक्षण करना था। लेकिन पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के नहीं आने से वन विभाग ने पार्किंग का काम रुकवा दिया।

दूसरीबार रूका काम

पूर्वमें भी सड़क की दूसरी तरफ खातेदार के विरोध मामला कोर्ट में जाने से गत 10 जुलाई को पीडब्ल्यूडी ने जगह बदलते हुए सड़क की दूसरी तरफ खाली पड़ी जमीन पर पार्किंग बनाने का काम शुरू किया था। ठेकेदार ने करीब 5 हजार वर्ग फीट की पहाड़ी भूमि को काट कर समतल कर दिया, इसके बाद वन विभाग ने खुद की जमीन बताते हुए काम रुकवा दिया था।

खबरें और भी हैं...