पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सभापति के घर से कोई दावेदार नहीं उपसभापति भी नहीं चाह रहीं टिकट

सभापति के घर से कोई दावेदार नहीं उपसभापति भी नहीं चाह रहीं टिकट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अंदर िटकट पर मंथन, बाहर दावेदारों का विरोध

भाजपा-कांग्रेस आज करेगी घोषणा

निकायचुनावों को लेकर दावेदारों में खासी खींचतान चल रही है। डीसीसी कार्यालय में पैनल पर मंथन के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षकों वरिष्ठ नेताओं की बंद कमरे में मीटिंग चल रही थी तो बाहर दावेदार बाहरी व्यक्तियों का विरोध जता रहे थे। आखिरकार पर्यवेक्षक द्वारा फीड बैक के आधार पर टिकट के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

दोपहर करीब दो बजे नवलगढ़ रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू हुई। बैठक में दावेदारों में से पैनल में शामिल किए जाने वाले नामों पर चर्चा हुई। इसी बीच वार्ड संख्या 22 से दावेदारी जता रहे धर्मेंद्र देवल और 27 से अब्दुल मज़ीद चौहान समर्थकों के साथ पहुंचे। उन्होंने आक्रोश व्यक्त किया कि बाहरी प्रत्याशी थोपने की तैयारी की जा रही है। विरोध के कारण पैनल पर आखिरी फैसला नहीं हो सका। बैठक में पूर्व मंत्री राजेंद्र पारीक, जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पर्यवेक्षक मुरारीलाल मीणा, विनोद चौधरी, अयूब खान, शारदा देवी, पीएस जाट, बुनियाद अली कुरैशी मौजूद रहे।

नीमकाथाना. निकायचुनावों को लेकर शुक्रवार को भाजपा-कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेंगे। भाजपा-कांग्रेस में वार्ड पार्षदों की संख्या अधिक होने से चयन को लेकर खासी परेशानी हो रही है। कांग्रेस में संभावित दावेदारों का पैनल तैयार कर जिला कमेटी को भेजा गया है। स्वीकृति मिलने के बाद नीमकाथाना में पार्टी नेता प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेंगे। गुरुवार को विधायक प्रेमसिंह बाजौर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ संभावित दावेदारों के नामों पर चर्चा करते रहे। देर रात तक कांग्रेस-भाजपा नेता प्रत्याशियों के नामों पर मंथन करने में लगे रहे। निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सत्यवीर यादव ने बताया कि वार्ड संख्या एक से 13 तक पार्षद के लिए एसडीएम कार्यालय एवं वार्ड संख्या 14 से 25 तक तहसील कार्यालय में पर्चा दाखिल कर सकेंगे। नामांकन प्रक्रिया को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

बैठक के बाद बाहर निकलने पर पर्यवेक्षकों के सामने विरोध जताते दावेदार।

वार्ड उम्मीदवार

4विक्रमकुमार लखन

6 राजकुमार नायक

7 संतोष कुमावत

8 मोहम्मद फारुक तंवर

21 जुबेदा बानो

36 संतोष नायक

47 यु