• Hindi News
  • सैन समाज की बैठक डिग्गी में आज

सैन समाज की बैठक डिग्गी में आज

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टोडारायसिंह|सैन समाजशाखा ढूंढाड़ एवं नागरचाल के सकल पंचों के निर्णयानुसार 15 फरवरी को रात 8 बजे डिग्गी में स्थित मीणों की धर्मशाला में साधारण सभा आयोजित होगी। शंकर सैन ने बताया कि बैठक में कार्यकारिणी के विस्तार चुनाव सहित आवश्यक बिंदूओं पर चर्चा की जाएगी।

कमरूद्दीनबने अध्यक्ष

उनियारा|उनियाराउपखंडक्षेत्र के खाद-बीज कीटनाशक विक्रेताओं की बैठक कृषि उपज मंडी समिति परिसर में हुई। इसमें कृषि आदान विक्रेता संघ उनियारा तहसील की कार्यकारिणी के चुनाव हुए। इसमें पार्षद कमरूद्दीन अध्यक्ष, बाबूलाल शर्मा उपाध्यक्ष, मनीष कुमार जैन सचिव, रामप्रसाद शर्मा कोषाध्यक्ष, प्रदीप कुमार शर्मा संगठन मंत्री, बह्म नंद सेन महामंत्री, महावीर जैन मीडिया प्रभारी तथा राजमल मीणा, लल्लू लाल सैनी, रामकिशन सैनी, खेमराज सैनी को सदस्य बनाया गया है।

आदर्शसमाज निर्माण विषय पर काॅन्फ्रेंस

निवाई|स्टूडेंट्सइस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया ह्यूमन हेल्प फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में रविवार की सुबह गांधी पार्क में आदर्श समाज का निर्माण कैसे हो विषय पर कान्फ्रेंस आयोजित हुई इस दौरान इस्लामी हिन्दी के प्रदेश मीडिया सचिव डॉ. मोहम्मद इकबाल ने कहा कि ईश्वर ने मनुष्य के मार्ग दर्शन के लिए अपने दूत नियुक्त किए है। तथा उन पर अपनी वाणी अवतरित की है। उन सभी धर्म ग्रंथों ों का अंतिम संस्करण कुरान है। मनुष्य की सांसारिक एवं पारलौकिक सफलता का एक मात्र माध्यम कुरान ग्रन्थ है। कार्यक्रम को मुख्य अतिथि डॉ. के.एन. मोदी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. डी.के पाठक, दामोदर व्यास, दीपक व्यास, प्रेमचंद्र बोहरा, डॉ. कानाराम चौधरी, श्रीराम चौधरी, निसार अहमद, एडवोकेट अबरार अहमद एवं नूर मोहम्मद शेफी ने भी संबोधित किया

अस्पतालको भेंट किया जनरेटर

झिलाय|श्रीजगन्नाथ कपूरचन्द मैमोरियल ट्रस्ट की ओर से पदाधिकारियों मॉडल स्वास्थ्य केन्द्र झिलाय को जरनेटर भेंट किया। ट्रस्ट के अध्यक्ष कजोड जैन ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से ढाई किलो वॉट पावर का जनरेटर अस्पताल प्रशासन को भेंट किया। इस दौरान प्रमुख उद्योगपति ओमप्रकाश गुप्ता, सतीष चंवरिया, पशुपालन विभाग के पी.सी. जैन, सरपंच भंवरलाल यादव सहित प्रबुद्ध नागरिक मौजूद थे।

कौशलरोजगार एवं उद्यमिता शिविर आज

टोंक|जिला रोजगारकार्यालय की और से खेल स्टेडियम में 15 फरवरी सोमवार को एक दिवसीय कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का आयोजन होगा। जिला राेजगार अधिकारी राजकुमार मीणा ने बताया कि शिविर में बेराजगारों को रोजगार स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए आवेदन भरे जाएंगे। अभयर्थी शैक्षिणक, प्रशैक्षिणक योग्यता, मूल निवास, जाति, राशन कार्ड, पासपोर्ट आकार फोटो आदि मूल दस्तावेज के साथ शिविर में भाग ले सकेगें।

लोकअदालत में 9.21 लाख जमा किए

उनियारा|ताल्लुकाविधिकसेवा समिति के तत्वावधान में न्यायालय परिसर में एसीजेएम समिति के अध्यक्ष अचला आर्य की अध्यक्षता में लोक अदालत शिविर का आयोजन किया गया जिसमें कई बैंकों के ऋण वसूली से संबंधित 480 प्रकरण रखने पर समिति के अध्यक्ष अचला आर्य ने आपसी समझाईश के बाद मौके पर 47 मामलों का निस्तारण किया। समिति के सचिव गोविंदराम साहू ने बताया कि चेक अनादरण के पांच मामलों का निस्तारण कर 9 लाख 21 हजार 870 रुपए वसूले। एसीबीबीजे उनियारा के शाखा प्रबंधक योगराज ने बताया कि बैंक के ऋणी की ओर से एक साथ एक मुश्त राशि जमा कराने पर ब्याज में छूट दी जाएगी।

क्रिकेटप्रतियोगिता का शुभारंभ आज

टोंक|बाडा़जेरेकिला में सोमवार को बाजीगर क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक अजीत सिंह मेहता करेंगे। अध्यक्षता सभापति लक्ष्मी देवी जैन, विशिष्ठ अतिथि प्रधान जगदीश गुर्जर, भाजपा जिला मंत्री बेणी प्रसाद जैन, वार्ड 19 पार्षद प्रियंका बैरवा होंगे।

नलोंमें नहीं रहा पीने का पानी

नगरफोर्ट|कस्बे केवार्ड 7 8 में करीब आठ साल से लोग पीने के पानी लिए परेशान हो रहे हैं। दोनों वार्डों में पेयजल सप्लाई के लिए पाइपलाइन डली हुई है। कस्बे में एक मात्र पीने के पानी की टंकी बनी हुई है। वह भी करीब पांच वर्षों से क्षतिग्रस्त हो गई। पाइपलाइन वर्तमान में पूर्णतया जर्जर होने के कारण नलों का पानी नहीं रहा। वार्ड के सोहन लाल, सुरेश सोगाणी, किशन फौजी आदि ने बताया कि कस्बे की एक मात्र टंकी पाइपलाइन को ठीक करवाने के लिए कई बार जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया। मगर समस्या का समाधान नहीं होने से कस्बे के लोगों को लंबे समय से पेयजल समस्या का समाना करना पड़ रहा है।

नगरफोर्ट. दोमाह से खराब पड़ी मोटर, जिससे जलदाय विभाग की टंकी सूखी पड़ है। इससे आमजन में रोष है।