• Hindi News
  • National
  • राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस 24 को

राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस 24 को

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक | राष्ट्रीयउपभोक्ता दिवस कार्यक्रम 24 दिसबर को सुबह 11:30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि कलेक्टर सूबेसिंह यादव होंगे। अध्यक्षता जिला उपभोक्ता मंच की सदस्य किरण चौरासिया करेंगे।

राज्यसरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन कल

टोंक| जिलाकांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित बैठक में 23 दिसंबर को प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत होने वाली पैदल मार्च के लिए चर्चा की गई। साथ ही भाजपा सरकार के तीन साल को हर मोर्चें पर विफल बताते हुए धरना प्रदर्शन पर भी विचार विमर्श किया गया। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी ने कहा कि महंगाई एवं भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। लोगों को राहत देने की बजाए सरकार द्वारा परेशानी में डाला जा रहा है। बैठक में पूर्व विधायक कमल बैरवा ने भी भाजपा सरकार को हर मोर्चें पर विफल बताया। रतनसिंह हाडा, एम. लईक खान, लक्ष्मण गाता, कैलाश सोनी, अब्दुल खालिक खान, युसूफ यूनिवर्सल, युसूफ इंजीनियर, किशन फगोडिया, दिनेश चौरासिया, शकीलुर्रहमान, देवकरण गुर्जर, श्योजीराम मीणा, पार्षद शकील मियां, एनएसयूआई के राहुल सैनी आदि ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यालय महासचिव शकीलुर्रहमान ने बताया कि 23 दिसम्बर को सुबह 10 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता जिला कांग्रेस कार्यालय से ‘‘पैदलमार्च‘‘ करते हुए 11 बजे जिला कलेक्ट्रेट जुलूस के रुप में पहुंचेंगे। राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

असहायनिर्धनों को कम्बल बांटे

देवली| जनसेवासमिति ने मंगलवार रात्रि में ठंड में ठिठुरते असहाय निर्धन लोगो को तहसीलदार मान सिंह आमेरा के नेतृत्व में कम्बल वितरित किए। समिति महामंत्री चंद्र प्रकाश माहेश्वरी ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय बस स्टैंड कुछलवाड़ा माताजी एवं पनवाड़ ग्राम में कुल 38 जरूरतमंद लोगो को कम्बल वितरित किए गए। इस दौरान घीसा लाल टेलर, ओम प्रकाश दाधीच, महावीर कुमार जैन, कन्हैया लाल, लक्ष्मी नारायण परिहार ने कम्बल वितरण कर सेवा भावना का परिचय दिया। कम्बल वितरण के भामाशाह रिटायर्ड अध्यापक मदन लाल जैन पनवाड़ वाले रहे।

लापरवाहीबरतने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

टोंक| मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जी.एल.मीणा ने सीएचसी देवली का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान गन्दगी अव्यवस्था पर नाराजगी का इजहार करते हुए सुधार के निर्देश दिए। साथ ही लापरवाही बरते जाने वाले कार्मिकों के खिलाफ बीसीएमएचओ को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सीएमएचओ ने पीएचसी इन्चार्ज को पीएचसी पर रहने के आवश्यक निर्देश दिए एएनएम को गर्भवती महिला का आशा के माध्यम से बैंक खाता लेकर आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन करने के आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण दल मे जिला कार्यक्रम प्रबन्धक सूबुर खान, जिला पीसीपीएनडीटी समन्वयक जगदीष गुर्जर,व जिला आईईसी समन्वयक कपिल आदि लोग उपस्थित रहे।

लकड़ियोंसे पीटकर गोवंश को मारने पर मामला दर्ज

बनेठा| थानामें बुधवार को हरदंत्तपुरा गांव निवासी एक व्यक्ति ने तीन लोगों के खिलाफ गोवंश को लकड़ियों से पीट-पीटकर मारने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मृत गाय का पशु अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया तथा घायल बछड़ी का उपचार कराया। थाना प्रभारी नंदकिशोर वर्मा ने बताया कि हरदंत्तपुरा निवासी पृथ्वीराज सिंह ने मामला दर्ज कर बताया कि आशाराम गुर्जर, खुशीराम गुर्जर, पुखराज गुर्जर ने मंगलवार शाम को खेतों में फसल चर रही गायों को घेरकर लकड़ियो से पीटा उनको छीतर गुर्जर के बाड़े मे बंद कर दिया। रात घायल एक गाय ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

श्रीरामचरितमानस पारायण महायज्ञ की पूर्णाहुति

निवाई| श्रीरामभरोसे आश्रम रेल्वे स्टेशन में 6 माह से चल रही अखंड श्री रामचरितमानस की पूर्णाहुति के अवसर पर आयोजित हो रहे नौ दिवसीय श्री रामचरितमानस पारायण महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार को महायज्ञ के दौरान श्रद्धालुओं ने हवन कुण्ड में आहुतियां दीं। महंत राधेश्याम दास ने बताया कि संतों द्वारा श्रीरामचरितमानस का सत्संग किया गया। इस मौके पर मुकेश, गणेश सैनी सहित कई श्रद्धालु मौजूद थे। गुरुवार को श्रीरामचरित मानस पारायण महायज्ञ की पूर्णाहुति होगी।

खबरें और भी हैं...