पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पोषाहार गैस पर ही पकेगा 15 दिन में होगा इंतजाम

पोषाहार गैस पर ही पकेगा 15 दिन में होगा इंतजाम

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारीस्कूलों को बजट आबंटित होने के बाद भी अधिकांश स्कूलों में पोषाहार पकाने के लिए गैस कनेक्शन नहीं लिया गया है। कई स्कूलों में आज भी मिड-डे-मील लकड़ियों के जरिए चूल्हे पर ही पकाया जा रहा है।

इसका खुलासा शुक्रवार को हुआ। जब मानव संसाधन मंत्रालय की सर्वे टीम स्कूलों में पोषाहार की गुणवत्ता जांचने पहुंची। टीम की ओर से नोखा ब्लॉक की आठ स्कूलों का निरीक्षण किया गया। जिसमें राउप्रावि बुधरो की ढाणी, राउप्रावि नोखा गांव और राप्रावि रामदेवजी का मंदिर इन तीन स्कूलों में गैस कनेक्शन उपलब्ध नहीं होने के कारण पोषाहार चूल्हे पर पकाया जा रहा था। टीम के प्रभारी अवध किशोर प्रसाद ने इस पर नाराजगी जताई। वहीं डीईओ प्रारंभिक कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि गैस कनेक्शन के लिए पिछले साल ही स्कूलों में बजट जारी कर दिया गया है।

टीम प्रभारी ने संबंधित स्कूल के संस्था प्रधानों को 15 दिनों में गैस कनेक्शन लेने के निर्देश दिए है। वहीं शाला परिसर में पोषाहार के मैन्यू चार्ट को लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, बच्चों को मैन्यू के मुताबिक ही पोषाहार का वितरण किया जाएगा। अधिकारियों ने निर्देश दिए यदि स्कूलों में पोषाहार लकड़ियों पर पकाया गया तो संबंधित संस्था प्रधान के खिलाफ कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...