पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • भोर तक चली भजनों के जरिए गणपति वंदना

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोर तक चली भजनों के जरिए गणपति वंदना

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वरसिद्धिविनायक गणपति मंदिर त्रिनेत्र सीमेंट उद्योग वजवाना मेेंं सोमवार को पांच दिवसीय धार्मिक अायोजन की पूर्णाहुति हुई। आचार्य निखिलेश शुक्ला के सानिध्य में प्लांट हेड करण वशिष्ठ ने हवन में अाहुतियां दी। महाआरती के बाद सामूहिक भोज का आयोजन हुआ। उद्योग की ओर से बिखरी बस्ती और छात्रावासों में भी भोजन के पैकेट बांटे गए। इससे पहले दक्षिण भारत से आए 21 पंडितों के सानिध्य में महामृत्युंजय और श्रीसूक्त के पाठ किए। इस अवसर पर यतेन्द्र शाह, एस सी जैन, विसी जोशी, के पांडे, तुषार शर्मा सहित प्लांट के कार्मिक भी सपरिवार मौजूद रहे।

दानपुरमें कवि सम्मेलन हुआ

बांसवाड़ा. दानपुरके श्रीबालाजी नवयुवक मंडल के सानिध्य में गणेशोत्सव के तहत मालवी कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। इसमें मालवी कवियों ने देररात तक कविता पाठ कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

नामली की कवयित्री सुमित्रा सरल नामली ने प्रारंभ में मां सरस्वती का ध्यान करते हुए तेरे चरणों में वन्दन करती हूं, तेरा अभिनन्दन करती हूं, पेशकर कवि सम्मेलन का शुभारंभ किया। कवि डॉ. चंचल चौहान, कवि रामू हठीला मंदसौर, मुकेश मस्ताना मनासा, मुन्न बेटरी मनोहर मनु, कवि श्रीराम शर्मा रतलाम ने श्राेताओं को हांस्य, वीर, श्रृंगार रस की कविता सुनाई। कवि सम्मेलन की शुरुआत में कवियों का नवयुवक मंडल के संयोजक पारस जैन, तनेश सुराणा, विजय धिंग, श्याम राठौड़, मयूर पंवार, विश्वजीत सुराना, मुकेश पेंटर ने स्वागत किया। दानपुर बालाजी मन्दिर में कवि सम्मेलन काव्य पाठ करती कवियत्री सुमित्रा सारेल एवं कवि मुकेष मस्ताना

सरेड़ीबड़ी. कस्बेमें भाटिया समाज के एकता क्लब, श्रीराम बस्ती में विनायक नवयुवक मंडल की ओर से गणेशजी की पूजा अर्चना कर आरती की गई। भगवान गणपति को मोदकों का भोग लगाया। रात को भजन संध्या का आयोजन हुआ।

माहीडैम. निचलाघंटाला में गणेशजी की धातु की मूर्ति स्थापित की गई है। इसकी रोज पूजा अर्चना की जा रही है। गुर्जर समाज के नवयुवक मंडल के अनिल, काजू, कल्पेश, रजत, मयूर सहित युवा भजन कीर्तन कर रहे हैं।

महिलाओंका गरबा रास

गनोड़ा. कस्बेके निष्कलंक मंदिर परिसर में सोमवार रात को महिला मंडल द्वारा गरबा रास का आयोजन किया। महिलाओं ने देररात तक गरबे खेले।

लक्ष्मीनारायणमंदिर परिसर में स्थापित गणेश प्रतिमा को धराए छप्पन भोग. परतापुर. कस्बेके लक्ष्मीनारायण मंदिर परिसर में स्थापित गणेश प्रतिमा को सोमवार को छप्पन भोग धराए गए। इस अवसर पर प्रतिमा को विशेष रूप से श्रृंगारित किया गया। महाआरती के बाद महाप्रसाद का वितरण किया गया। इधर, पुराना बस स्टैंड स्थित सिद्धि विनायक गणेश मंदिर में विशेष साज-सज्जा की गई। यहां बुधवार को गणेशजी को छप्पन भोग एवं भजन संध्या के आयोजन होंगे। मंदिर में राजेश, ब्रजेश, गिरीश पंड्या, कानु सहित भक्त तैयारी में जुटे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें