पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कलिंजरा स्कूल

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पालोदा

परतापुर, पायोनियर

करजी में पौधों की सुरक्षा का संकल्प दिलाया

लॉ कॉलेज

करजी स्कूल

भास्करसंवाददाता | बांसवाड़ा

डॉ. नागेंद्रसिंह विधि महाविद्यालय भारतीय विद्या मंदिर में पर्यावरण जागरुकता कार्यक्रम के तहत पौधरोपण किया गया। संस्थान सचिव निर्मला चेलावत ने स्टाफ के सभी सदस्यों को कम से कम दो-दो पौधे रोपने का संकल्प दिलाया। प्राचार्य डॉ. केके त्रिवेदी ने स्टाफ सदस्य और छात्रों से कहा कि पौधरोपण जारी रखते हुए इसके लिए लोगों को भी जागरूक करें।

बड़ोदिया.वननाकाबड़ोदिया की ओर से शुक्रवार को राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल करजी में वन महोत्सव मनाया गया। इसमें उपवन संरक्षक अमरसिंह गोठवाल ने कहा कि पौधे हमारे जीवन का आधार हैं। इनके संरक्षण की जिम्मेदारी हमारी है। उन्होंने वनों का प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया। कार्यक्रम में सभी को पौधों की सुरक्षा का संकल्प दिलाया। विशिष्ट अतिथि प्रधानाचार्य गिरीश जोशी ने कहा कि दुनिया में बढ़ता तापमान चिंता का विषय है। हमें हरियाली का विस्तार करना होगा।

विशिष्ट अतिथि वागड़ पर्यावरण संस्थान के अध्यक्ष डाॅ. दीपक द्विवेदी ने कहा कि हम आने वाली पीढ़ी को प्रदूषणमुक्त वातावरण देकर जाएं। विशिष्ट अतिथि कवि भागवत कुन्दन ने ’’क्षंड़ा-रूखड़ा सारे मेर रूखड़ा’’ कविता प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि करजी सरपंच असीता पारगी थी। इस अवसर पर बारीगामा सरपंच लता देवी, ललित भट्ट, समाजसेवी पवन पाटीदार, वन सुरक्षा समिति के अध्यक्ष जगदीश पाटीदार ने भी विचार व्यक्त किए। अतिथियों का स्वागत बागीदौरा रेंजर विश्वेंद्र सिंह वनपाल सर्वेश राणा ने किया। आभार गणेश कलाल ने जताया।

कलिंजरा.राजकीयउच्च माध्यमिक स्कूल कलिंजरा में शुक्रवार को महावीर इंटरनेशनल शाखा की ओर से खेल मैदान में पौधे रोपे गए। इसमें स्काउट, गाइड, राष्ट्रीय सेवा संस्थान के सदस्यों ने भाग लिया।

पालोदा.न्यूवे स्कूल पालोदा में शुक्रवार को वन महोत्सव मनाया गया। प्रधानाचार्या सपना चौबीसा ने बच्चों को पेड़ पौधों महत्व बताया। साथ ही पौधरोपण के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर संस्था निदेशक राधेश्याम चौबीसा, परीक्षा प्रभारी रेनू मुंद्रा, जिज्ञासा शुक्ल सहित स्टाफ मौजूद रहा।

परतापुर.पायोनियरसीनियर सैकंडरी स्कूल गढ़ी की संस्था सचिव परेश पंड्या के नेतृत्व में बच्चों ने स्कूल परिसर में पौधे रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। संस्था प्रधान प्रितल पंड्या पेड़ पौधों का महत्व बताया। इस दौरान छात्र सिद्ध, ईशान, दिव्य, मेहुल ने आम, अमरूद, अशोक वृक्ष रोपे।

खबरें और भी हैं...