• Hindi News
  • National
  • दूदू को नेशनल हाइवे 8 से जोड़ने वाला 77 किमी लंबा मार्ग जर्जर

दूदू को नेशनल हाइवे-8 से जोड़ने वाला 77 किमी लंबा मार्ग जर्जर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दूदू एडवोकेटसुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि इस संबंध में पहले भी कई बार मुख्यमंत्री को अवगत करवाने के बावजूद आज तक इस सड़क की सुध नहीं ली जा रही है। इससे इस सड़क पर कई जगहों पर तो डामर ही गायब है। जयपुर-चाकसू से इंदौर, जयपुर वाया फागी भीलवाड़ा, दिल्ली मुम्बई एनएच-8 को जोड़ता है। इससे लोगों को आने जाने में 100 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है। साथ ही चाकसू एवं एनएच-8 ठीकरिया दो जगहों पर टोल देने को मजबूर होना पड़ता है। चालकों ने बताया कि इस मार्ग पर अपना वाहन चलाते समय वाहन में आर्थोपेडिक सपोर्ट के साथ जाते हैं। फिर भी पूरा बदन दर्द से कराह उठता है। कई लोगों को स्लिप डिस्क की समस्या हो चुकी है। निजी वाहन चालक बताते हैं कि इस मार्ग पर वाहन चलाना घाटे का सौदा है। जितनी राशि मिलती है, उतनी तो मरम्मत में खर्च हो जाती है।

बरसात में हालत खस्ता

बरसातके समय तो मार्ग के हालात यहां तक उत्पन्न हो जाते हैं कि दुपहिया वाहन भी चलाना मुश्किल हो जाता हैं। इस मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही रहती है। इससे ट्रक चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। अधिकांश मार्ग बरसात शुरू होने के साथ ही गहरे गड्ढों में तब्दील यह मार्ग ग्रामीणों के लिए सुविधा की बजाए दुविधा बन जाता है। गड्ढों में अत्यधिक पानी भराव के चलते राहगीरों के गिर कर चोटिल होने का अंदेशा रहता है।

कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

एडवोकेटसुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि राज्य एवं केन्द्र सरकार सड़कों के नवीनीकरण के नए-नए दावे कर रही है, परन्तु आज तक क्षतिग्रस्त सड़कों की सुध नहीं ली गई। इस संबंध में अब न्यायालय की शरण में जाने को मजबूर होना पड़ेगा।

नवीनीकरणका भेजा है प्रस्ताव

^एनएच-2को लेकर प्रपोजल सरकार को भेजा हुआ है। स्वीक़ृति मिलते ही मार्ग का नवीनीकरण किया जा सकेगा। साथ ही क्षतिग्रस्त सड़कों के नवीनीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी को प्रस्ताव बनाकर भेज रखा है। अजयआर्य, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी

मौजमाबाद. दूदू-चाकसूवाया मौजमाबाद स्टेट हाइवे 2 सड़क की खस्ता हालत।

भास्कर न्यूज | मौजमाबाद

दूदूसे गुजर रहे जयपुर-दिल्ली एनएच-8 को जोड़ने वाला 77 किमी लंबा मार्ग जगह-जगह से टूटा पड़ा है। जयपुर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र के तीन हाइवे को जोड़ने वाला स्टेट हाइवे नंबर 2 इतना खराब है कि मोटरसाइकिल सवार दुपहिया वाहनों का चलना भी दूभर नजर आने लगता है। बरसात के दिनों में हालात और भी खराब होने की ओर है। दूदू से वाया फागी-चाकसू तक करीब 77 किलोमीटर लंबा स्टेट हाइवे का यह मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त होने से आमजन सहित यहां से गुजरने वाले लोग स्लिप डिस्क के शिकार हो रहे हैं। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से बात करने पर एक ही रटा-रटाया जवाब मिलता है कि बजट आने पर मरम्मत करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...