पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • लोन दिलाने के बहाने बैंक खातों से निकाले रुपए

लोन दिलाने के बहाने बैंक खातों से निकाले रुपए

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फुलेरा। थानेमें इस्तागासा से सोमवार को दो जनों ने स्थानीय यूको बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक मिलापचन्द जैन बैंक के एजेंट पर लोन दिलाने के बहाने धोखाधड़ी कर बैंक के खातों में से रुपए निकालने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया।

थाना प्रभारी जयसिंह ने बताया कि रामफूल देवी प|ी हीरानंद जाट निवासी मातेड़ा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि फुलेरा यूको बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक मिलापचन्द जैन बैंक एजेंड महेशचंद गुप्ता निवासी कोरसीना ने मिलीभगत कर परिवादी महिला के केसीसी खाते से महिला के अनपढ़ होने का फायदा उठाकर ऋण की फाइल की कागजी खानापूर्ति करके कागजों पर उसके अंगूठे के निशान लगवा लिए। जब महिला ने ऋण के लिए तकाजा किया तो कहा कि बैंक ने उसकी ऋण की फाइल को अस्वीकार कर दिया। जब महिला ने 6 माह पूर्व हल्का पटवार घर से जमाबंदी की नकल ली तो पता चला कि उसके हिस्से की भूमि यूको बैंक के पास रहन रखी हुई है और रहन का नामांतरण बैंक के नाम खोला गया है। जब महिला ने बैंक आकर तलाश की तो बैंक में 18 मई 2015 को केसीसी योजना में 2 लाख 60 हजार रुपए का ऋण देना बताया। जबकि महिला ने बैंक से अभी तक किसी भी प्रकार का लेनदेन नहीं किया।





दूसरे परिवादी गोपाललाल पुत्र रामचंद जाट निवासी इटावा ने भी बैंक के इन दोनों आरोपियों पर ऋण दिलाने के बहाने 2.90 लाख उनके खाते में से निकालने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

खबरें और भी हैं...